scriptसावन के पहले सोमवार से सुनने को मिलेगा शिव पुराण,पढ़िए पूरी खबर | Shiv Purana will be heard from first Monday of Sawan | Patrika News
लखनऊ

सावन के पहले सोमवार से सुनने को मिलेगा शिव पुराण,पढ़िए पूरी खबर

मेधज एस्ट्रो यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।

लखनऊJul 25, 2021 / 09:47 pm

Ritesh Singh

सावन के पहले सोमवार से सुनने को मिलेगा शिव पुराण,पढ़िए पूरी खबर

सावन के पहले सोमवार से सुनने को मिलेगा शिव पुराण,पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ ,श्रावण मास के पावन पर्व पर समाज के लोगों को शिव भक्ति के प्रति आकर्षित करने के लिए शिव महापुराण के प्रथम अध्याय के गायन का वीडियो यूट्यूब चैनल में दर्ज एस्ट्रो पर रविवार को वर्चुअल रिलीज किया गया है। इस मौके पर आध्यात्मिक गुरु रामभद्राचार्य महाराज सहित तमाम लोग मौजूद रहे। खास बात यह है कि ऐसा पहली बार हो रहा है, कि किसी के द्वारा शिव महापुराण को अर्थ सहित प्रदर्शित करने का कार्य किया गया हो।
शिव महापुराण में कुल 466 अध्याय हैं जिसे मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट प्रा•लि• के सीएमडी डॉ समीर त्रिपाठी के द्वारा अपने स्वर में प्रत्येक दिन 1 अध्याय के गायन का वीडियो यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया जाएगा।इस दौरान डॉ समीर त्रिपाठी ने बताया कि देवाधिदेव महादेव की असीम अनुकंपा से मुझे यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि भगवान शिव की महिमा आम जनमानस तक पहुंचा सकूं साथ ही साथ यह भी कहा कि चातुर्मास का आरंभ हो चुका है।
हमारे धर्म शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि इस अवधि में भगवान विष्णु सभी देवी देवताओं के साथ पाताल लोक में 4 महीने के लिए विश्राम करने चले जाते हैं यह समय हमें अपनी आंतरिक शक्तियों को विकसित करने का होता है। ऐसे में हमें शिव की पूजा अवश्य करनी चाहिए। बता दें कि इससे पहले कोरोना काल में डॉक्टर समीर ने ओम नमः शिवाय संपूर्ण रामचरितमानस अर्थ सहित कई अन्य भक्त पूर्ण रचनाओं का गायन किया है जो कि मेधज एस्ट्रो यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xk4o
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो