शिवसैनिकों ने मनाया उद्धव ठाकरे का जन्मदिवस

यूपी शिवसेना ने किया रामलला का दर्शन,हनुमानगढ़ी पर लगाया 1001 लड्डूओं का भोग व नागेश्वरनाथ शिवलिंग का जलाभिषेक किया

By: Ritesh Singh

Published: 27 Jul 2020, 05:34 PM IST

लखनऊ। शिवसेना राज्य प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह ने शिवसेना पक्ष प्रमुख एवं मुख्यमंत्री महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे के सांठवे जन्मदिन पर अयोध्या हनुमान गढ़ी में उद्धव की फोटो द्वारा सांकेतिक उपस्थिति कराते हुये हनुमान को एक हजार एक लड्डुओं का भोग लगाया। शिवसैनिकों ने हनुमानगढ़ी में भगवान के जय-जय कार के साथ उद्धवजी तुम जिओ हजारो साल का घोष लगा कर शुभेच्छा दिया। इस अवसर पर ठाकुर अनिल सिंह ने Social distancing में बैठे अनुशासित शिवसैनिकों से कहा कि हमने भगवान से उद्धव ठाकरे को स्वस्थ रखने और उन्हें दीर्घायु करने की प्रार्थना की है।

शिवसैनिकों ने भगवान से शिवसेना पक्ष प्रमुख को देश प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद मांगा। वहाँ से निकल कर सभी शिवसैनिक अनुशासित तरीके से जन्मभूमि परिसर में विराजमान भगवान रामलाल का दर्शन कर उद्धजी के लिये आशीर्वाद लिया। इसके पश्चात प्रभु राम के पुत्र कुश द्वारा सरयू तट पर स्थापित पौराणिक नागेश्वर नाथ मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर जलाभिषेक कर उद्धव ठाकरे के लिये मंगल कामना किया। अनिल सिंह ने कहा कि जब देश मे कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी फैली हुई है और अभी तक इसकी कोई दवा भी नहीं बन पायी है ऐसे में 5 अगस्त को श्रीरामजन्मभूमि पर भीड़ जुटाने से बचना चाहिये। कोरोना भीड़ का दुश्मन है।

जब अभी तक कोरोना से बचने का मार्ग लोगों से दूरी रखना, मुंह-नाक ढक के रखना, बार-बार हाथ धुलना, गरम पानी पीना, काढ़ा पीना ही है तो आयोजकों को कोरोना से बचने के नियमों का पालन करना चाहिए। शिवसेना के अयोध्या महानगर प्रमुख रजत पांडेय ने कहा कि जब सभी लोग राममंदिर को सत्ता और वोट का माध्यम बना लिये थे तब शिवसेना पक्षप्रमुख इसी अयोध्या में आकर जयघोष किये थे कि "पहले मंदिर फिर सरकार" जिसके बाद व्यवस्था जागी। उद्धवजी लोकसभा चुनाव के बाद अपने सांसदों और मंत्रियों के साथ श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान भगवान रामलला का दर्शन किये।

यही नहीं जब वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने तो फिर आकर सपरिवार श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान प्रभु का दर्शन किये। शिवसेना का अयोध्या आंदोलन से बहुत गहरा जुड़ाव है।शिवसेना जो कहती है वह करती है। अयोध्या महानगर के उपप्रमुख सुमित सिंह ने गरीबों को भोजन वितरित किया। उन्होंने संतों को रामनामी अर्पित कर बताया कि शिवसेना पक्षप्रमुख का आज जन्मदिन है इस लिए संतो का सत्कार किया जा रहा है।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned