गठबंधन पर 'मुलायम' पड़े नेताजी, शिवपाल ने कहा- दो दिन से नहीं हुई कोई बात!

अखिलेश पर निशाना साधते हुए शिवपाल ने कहा- इतना घमंड नहीं करना चाहिए कि ठोकर लगने पर कोई उठाने वाला न हो।

लखनऊ. सपा में हाशिए पर चल रहे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल ने कहा है कि दो दिन से उनकी नेताजी मुलायम सिंह यादव से कोई बात नहीं हुई है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस भरोसे के लायक नहीं है। आपको बता दें कि शिवपाल यादव ने मंगलवार को कहा था कि वह 11 मार्च के बाद नई पार्टी का गठन करेंगे। उन्‍होंने रोष जाहिर करते हुए कहा था कि मेरे समर्थकों के टिकट काट दिए गए हैं, अब ये लोग कहां जाएंगे। शिवपाल ने कहा कि कोई भी इंसान अपने पद से नहीं, कामों से बड़ा होता है। किसी को भी इतना घमंड नहीं करना चाहिए कि यदि कभी ठोकर खाकर गिरे तो कोई उठाने वाला भी न हो।


अब नई पार्टी है सपा

11 मार्च के बाद नई पार्टी बनाने के एलान पर शिवपाल ने कहा कि मैं अपना चुनाव प्रचार कर रहा हूं और सपा से चुनाव लड़ रहा हूं। हम आगे चलकर चुनाव के बाद पार्टी को मजबूत करेंगे। हालांकि शिवपाल ने नई पार्टी बनाने पर कोई सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि सपा अब नई पार्टी तो हो ही गई है। दरअसल सपा की कमान अखिलेश यादव के हाथों में पूरी तरह से आने के बाद शिवपाल यादव पार्टी में एकदम हाशिए पर पहुंच गए हैं। शिवपाल यादव इटावा की जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं।


चुनाव प्रचार करने का फैसला अभी नहीं

विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि फैसला जनता को लेना है। जनता जो निर्णय लेगी हम स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा कि अपने अलावा बाकी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने का फैसला बाद में लेंगे। दरअसल शिवपाल ने कहा था कि उनके समर्थक अगर उनको प्रचार के लिए बुलाएंगे तो वह उनका प्रचार करने जाएंगे।


कांग्रेस ने हमेशा नेताजी को दिया धोखा

मुलायम के सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों को आशीर्वाद देने पर शिवपाल ने कहा कि इस बारे में दो दिन से नेताजी से कोई बात नहीं हुई है। कांग्रेस और सपा के गठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि कांग्रेस की हैसियत चार सीटों से ज्यादा नहीं थी। लेकिन जब हमारे लोगों के 45-46 टिकट कटे हैं तो दिक्कत हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा नेताजी और पार्टी को धोखा दिया है। शिवपाल ने कहा कि हम जो कुछ भी हैं, नेताजी मुलायम सिंह यादव की वजह से हैं। नेताजी ने हजारों लोगों को बड़ा आदमी बनाया। विधायक, एमएलसी और मंत्री तक बनाया। उन्हीं लोगों ने नेताजी को अपमानित करने का काम किया है।
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned