scriptदशहरे के बाद शिवपाल छोड़ देंगे मुलायम का साथ, दिवाली से पहले करेंगे बड़ा धमाका! | Shivpal Singh Yadav new party in UP India Hindi News | Patrika News

दशहरे के बाद शिवपाल छोड़ देंगे मुलायम का साथ, दिवाली से पहले करेंगे बड़ा धमाका!

locationलखनऊPublished: Sep 27, 2017 02:27:08 pm

शिवपाल सिंह अब बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से किनारा करने का मन बना चुके हैं।

Shivpal Singh Yadav new party in UP India Hindi News

दशहरे के बाद शिवपाल छोड़ देंगे मुलायम का साथ, दिवाली से पहले करेंगे बड़ा धमाका!

लखनऊ. नेताजी मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह पिछले काफी दिनों से अपना सियासी वजूद बचाने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं। शिवपाल पिछले काफी दिनों से मुलायम के सहारे अखिलेश यादव से अपना पुराना हिसाब बराबर करने की फिराक में हैं। शिवपाल इसके लिए काफी दिनों से हर हथकंडे भी अपना रहे हैं, लेकिन फिलहाल अभी तक उनकी दाल गलती नजर नहीं आ रही है। जानकारी के मुताबिक शिवपाल बीते दिनों बड़े भाई मुलायम से नई पार्टी बनाने का एलान करवाने वाले थे, लेकिन मुलायम ने एक बार फिर अपने चरखा दांव से उनके सारे अरमानों पर पानी फेर दिया। मुलायम ने कहा कि मेरा आशीर्वाद अखिलेश यादव के साथ है और हम कोई नई पार्टी बनाने नहीं जा रहे हैं। मुलायम के इस बयान के बाद शिवपाल को तगड़ा झटका लगा और उनकी सारी तैयारी एक बार फिर बेकार हो गई।
शिवपाल करेंगे धमाका

वहीं सूत्रों की अगर मानें तो शिवपाल सिंह अब बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से किनारा करने का मन बना चुके हैं। शिवपाल अब अपनी आगे की लड़ाई अकेले लड़ने जा रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव ने दशहरे और दीवाली के बीच कोई बड़ा धमाका करने की तैयारी कर ली है। अब वे अपना आगे का राजनीतिक भविष्य अकेले ही तय करेंगे। दरअसल शिवपाल चाहते थे कि मुलायम अपने बेटे अखिलेश का साथ छोड़कर नया सेक्युलर मोर्चा बनाने का एलान करें। जिससे उनका राजनीति का वनवास खत्म हो सके, लेकिन मुलायम ने अखिलेश के खिलाफ कोई भी एलान नहीं किया। बल्कि उन्होंने ये कहते हुए सारी कयासों पर विराम लगा दिया कि हम कोई नई पार्टी नहीं बनाने जा रहे हैं। मुलायम के इस बयान के बाद शिवपाल एक बार फिर से अलग-थलग पड़ गए और अखिलश को मुलायम का आशीर्वाद मिल गया। जिसके बाद अखिलेश ने ‘नेताजी जिंदाबाद’ का ट्वीट कर उनके जख्मों पर और नमक छिड़क दिया। ऐसे में अब शिवपाल के अगले कदम पर सबकी नजर है कि वे क्या फैसला लेंगे।
मुलायम का छोड़ेंगे साथ

शिवपाल के करीबी समर्थकों की अगर मानें तो शिवपाल सिंह यादव अब नेताजी मुलायम से दूरी बनाकर कोई बड़ा कदम उठाएंगे। क्योंकि शिवपाल अब ये समझ चुके हैं कि मुलायम अपने बेटे अखिलेश यादव की राजनीति को दांव पर नहीं लगाएंगे। मुलायम का पुत्रमोह उनको ऐसा करना नहीं देगा। ऐसे में शिवपाल खुद पहल करते हुए छोटे दलों के साथ मोर्चे का गठन कर सकते हैं। इससे पार्टी के असंतुष्ट नेताओं को एक जगह मिल सकेगी और समर्थकों का बिखरने से रोका जा सकेगा। इसके अलावा शिवपाल बीजेपी का दामन भी थाम सकते हैं, क्योंकि राष्ट्रपति चुनाव के बाद से ही बीजेपी से उनकी करीबी जगजाहिर है। सूत्रों की अगर मानें तो शिवपाल के सामने एक विकल्प बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने का भी है, हालांकि इसकी कम ही है। क्योंकि बसपा का एकाधिकार शायद ही उनको रास आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो