अखिलेश यादव को झटका देने के लिए शिवपाल ने लिया अपना अंतिम फैसला, मुलायम सहित पूरे सपाईयों की धड़कने हुई तेज

अखिलेश यादव को झटका देने के लिए शिवपाल ने लिया अपना अंतिम फैसला, मुलायम सहित पूरे सपाईयों की धड़कने हुई तेज
अखिलेश यादव को झटका देने के लिए शिवपाल ने किया ये ऐलान, मुलायम सहित पूरे सपाईयों की धड़ने हुई तेज

Ruchi Sharma | Updated: 14 Sep 2019, 11:50:28 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

कहा- हमने तो पहले ही कर दिया था ये काम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के खिलाफ जंग छेड़ दी है। चाचा भतीजे के बीच बीच रार और बढ़ गई है। सपा (SP) ने शिवपाल की विधानसभा से सदस्यता खत्म करने की अर्जी सदन को देने के बाद अब चाचा भतीजे के बीच कटुता को खत्म करने की बात पर विराम लग गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन की करारी हार के बाद अटकलें लग रहीं थीं कि मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) यादव परिवार फिर एकजुट हो सकता है, लेकिन यह अब कहीं से संभव नहीं लग रहा है। सपा के इस कदम के बाद अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी अपना आखिरी जवाब दे दिया है। शिवपाल ने साफ कहा है कि हमने तो लोकसभा चुनाव के दौरान ही सपा छोड़ दी थी। अब उन्होंने याचिका दाखिल की है। हम इसका जवाब देंगे।

बता दें कि सपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और एक समय में सपा के कद्दावर नेता रहे शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता के विरुद्ध याचिका प्रस्तुत की है। यह याचिका दलबदल विरोधी कानून के आधार पर पेश की गई है।

सपा दिखा रही शिवपाल पर सख्ती

जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी शिवपाल सिंह यादव पर सख्ती दिखा रहे है, वहीं दूसरी तरफ सपा के पूर्व नेता नितिन अग्रवाल पर नरमी दिखा रहे है। शिवपाल सिंह यादव पर एंटी डिफेक्शन लॉ के आधार पर सदस्यता खत्म कराने के लिए कानूनी पहल शुरू कर दी है। दूसरी और नीतिन अग्रवाल की सदस्यता खत्म कराने पर सपा ने चुप्पी साध रखी है। सपा विधायक नीतिन अग्रवाल ने भाजपा का दामन थाम लिया लेकिन सपा ने उनके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned