शिवपाल सिंह पर तोहफों की झमाझम बारिश जारी, आलीशान बंगले के बाद योगी सरकार ने दी यह बड़ी सौगात

शिवपाल सिंह पर तोहफों की झमाझम बारिश जारी, आलीशान बंगले के बाद योगी सरकार ने दी यह बड़ी सौगात

Nitin Srivastva | Publish: Oct, 14 2018 09:40:21 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव के बाद उत्तर प्रदेश में शिवपाल को भी मिली यह सुविधा...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा और समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव पर योगी आदित्यनाथ सरकार की तोहफों की बारिश लगातार जारी है। शिवपाल सिंह को बसपा प्रमुख मायावती का खाली बंगला देने के बाद योगी सरकार ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा देने की भी परमिशन दे दी है। आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव के पास ही जेड प्लस सुरक्षा थी, लेकिन अब इस लिस्ट में शिवपाल का नाम भी बढ़ गया है।

 

शिवपाल पर मेहरबानी जारी

सपा से किनारा करने के बाद समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल पर योगी सरकार की लगातार हो रही इतनी मेहरबानियों को लेकर तमाम चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है। सीएम योगी ने इससे पहले शिवपाल के IAS दामाद अजय यादव को यूपी कॉडर में दो साल की प्रतिनियुक्ति दी। उसके बाद योगी सरकार ने शिवपाल सिंह यादव को आलीशान बंगला आवंटित किया। दरअसल 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित इस खाली बंगले में पहले बसपा सुप्रीमो मायावती रहा करती थीं। इन दोनों सौगातों के बाद अब योगी सरकार ने उनको जेड-प्लस सुरक्षा से नवाजा है। हालांकि अभी तक गृह विभाग की तरफ से शिवपाल को जेड-प्लस सुरक्षा दिए जाने का कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

 

दी गई जेड प्लस सुरक्षा

फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव को मिली धमकी के बाद योगी सरकार ने उनको जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि अभी तक उत्तर प्रदेश में केवल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, उनके पिता मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती के पास जेड प्लस सुरक्षा है। जानकार ऐसा मान रहा हैं कि योगी सरकार के शिवपाल को जेड प्लस सुरक्षा देने के फैसले के बाद विपक्षी दल इसको मुद्दा बनाएंगे। वहीं इससे पहले मायावती का खाली बंगला शिवपाल को देने को लेकर सरकार पहले ही सवालों के घेरे में है।

 

सारे कायदे-कानून का पालन

शिवपाल सिंह यादव के करीबी सूत्रों के मुताबिक नए बंगले का इस्तेमाल उनकी नई पार्टी पार्टी के बड़े ऑफिस के तौर पर होगा। वहीं दूसरी तरफ शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि मैं पांच बार से लगातार विधायक हूं। इसके अलावा मैं उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुका हूं। इसलिए मैंने सरकार से अपने लिए किसी बड़ी जगह की मांग की थी। शिवपाल ने बताया कि मेरी मांग पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) से रिपोर्ट मांगी गई। IB की रिपोर्ट के बाद ही योगी सरकार ने मुझे नया घर आवंटित किया है। सरकार ने मेरे लिए बंगला आवंटन करने में सारे कायदे-कानूनों का पालन किया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned