scriptमुलायम के आंदोलन में कौन? अखिलेश से पहले शिवपाल ने साफ की तस्वीर, दिया बड़ा बयान | Shivpal yadav clears over mulayam involvement in protest | Patrika News

मुलायम के आंदोलन में कौन? अखिलेश से पहले शिवपाल ने साफ की तस्वीर, दिया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Sep 06, 2019 09:42:51 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मुलायम सिंह यादव के आंदोनल की चेतावनी का असर वैसे भी जमीनी स्तर पर देखने को नहीं मिल रहा था, कि अब उनके छोटे भाई व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान जारी कर दिया है।

Akhilesh Mulayam

Akhilesh Mulayam

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव के आंदोनल का तो पता नहीं, लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया व समाजवादी पार्टी प्रदेश भर में होने वाले अपने-अपने प्रदर्शन की तैयारियों में जुट गए हैं। मुलायम की प्रेस वार्ता में किए गए ऐलान के बाद अलग-अलग जिलों के सपा के दफ्तरों में तफ्तीश की गई तो तस्वीरें अच्छी नहीं थी। आंदोलन को लेकर सपा कार्यकर्ताओं व नेताओं में जोश नहीं दिखा। मुलायम सिंह यादव की हुंकार को कोई कितनी गंभीरता से ले रहा है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं समाजवादी पार्टी व प्रसपा अपने-अपने स्तर पर प्रदेश भर में धरना देने की तैयारियों में जुट गए हैं, लेकिन यह धरना आजम खां के खिलाफ हो रहे अन्याय को लकर नहीं बल्कि यूपी में बिगड़ी कानून व्यवस्था, बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी के संकट व किसानों की बदहाली को लेकर। इसी बीच शिवपाल सिंह यादव ने भी एक ऐसा बयान दिया है जिससे साफ हो गया है कि वह अपनी पार्टी को आगे ले जाने की ओर अग्रसर हैं, चाहे नेताजी साथ हों या न हो। हालांकि उन्होंने आजम खां के मामले में अपना रोष जाहिर किया है।
ये भी पढ़ें- उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के होश आने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुना दिया बड़ा आदेश, सेंगर की बढ़ा दी मुसीबतें

मुलायम पर कहा यह-

प्रसपा लोहिया अध्यक्ष ने आजम खां के खिलाफ चल रही कार्रवाई पर कहा कि भाजपा बदले की भावना से यह कार्रवाई कर रही है। भाजपा अपने विपक्षी पार्टियों के नेताओं को इसी तरीके से फर्जी मुकदमे लगाकर परेशान कर रही है। वहीं प्रदेश भर में होने वाले धरना प्रदर्शन में मुलायम सिंह यादव की उपस्थिति के सवाल पर उन्होंने साफ कहा कि यह प्रदर्शन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी कर रही है न कही समाजवादी पार्टी। इस प्रदर्शन में केवल प्रसपा लोहिया के कार्यकर्ता व नेता ही मौजूद रहेंगे। वहीं शिवपाल ने मुलायम के आंदेलन के ऐलान में भी कोई खास रुचि नहीं दिखाई। शिवपाल ने अप्रत्यक्ष रूप से ही सही, लेकिन मुलायम से अपने रिश्तों की खटास की ओर इशारा जरूर कर दिया है।
ये भी पढ़ें- उपचुनाव के लिए अखिलेश यादव ने चार प्रत्याशियों का किया ऐलान

सियासी गलियारों में कयास-
शिवपाल के इस बयान से सियासी गलियारों में चर्चा है कि शिवपाल अब मुलायम के इंतेजार में अपने कार्यक्रम नहीं रोकेंगे। शिवपाल शायद यह मान चुके हैं कि मुलायम सपा के ही नेता हैं और वह लाख कोशिश कर कर लें, लेकिन सपा संरक्षक सपा की तुलना में प्रसपा में कम ही रुचि रखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो