प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधारने के लिये सड़क पर उतरेंगे चाचा शिवपाल, 9 अगस्त को होगी अखिलेश की "अगस्त क्रांति"

प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधारने के लिये सड़क पर उतरेंगे चाचा शिवपाल, 9 अगस्त को होगी अखिलेश की

Akansha Singh | Updated: 08 Aug 2019, 10:46:06 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

सपा (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) अपने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर उतरेंगे।

लखनऊ. सपा (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) अपने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर उतरेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से अखिलेश यादव निष्क्रीय चल रहे थे औऱ न ही पार्टी में कोई हलचल देखने को मिल रही थी। इसके बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने 9 अगस्त को राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन का ऐलान किया था। लेकिन इससे पहले चाचा शिवपाल यादव 8 अगस्त लखनऊ में विशाल धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें - यूपी पुलिस के लिए योगी सरकार की बहुत बड़ी सौगात, पहली बार लिया ऐसा ऐतिहासिक फैसला, सारी टेंशन कर दी खत्म

गांधी प्रतिमा पर होगा प्रदर्शन

शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) लखनऊ के हजरतगंज (Hazratganj) स्थित गांधी प्रतिमा (Gandhi statue) पर अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है। शिवपाल यादव 8 अगस्त को पार्टी कार्यालय से गांधी प्रतिमा हजरतगंज तक मार्च निकालेंगे और धरना देंगे। उनका यह आंदोलन प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में हैं। शिवपाल यादव ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। अधिकारियों एवं गुण्डों का राज कायम है। लखनऊ में सभी प्रशासनिक अमला मौजूद होते हुए भी दिन-दहाड़े लूट, हत्या एवं डकैती आम बात हो चुकी है। विकास कार्य लगभग पूरे प्रदेश में बन्द है। उन्होंने कहा कि एक देश में एक कानून के तहत मंहगे हो चुके पेट्रोल, डीजल को भी तत्काल जीएसटी के दायरे में लाया जाए। शिवपाल ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो जनता के लिए जेल भी जाने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें - अनुच्छेद 370 हटने के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका, यूपी कांग्रेस महासचिव ने दिया इस्तीफा, की बहुत बड़ी घोषणा

9 अगस्त को समाजवादी पार्टी करेगी धरना प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) राज्य की कानून-व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर आगामी नौ अगस्त को राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी (National Spokesperson Rajendra Chaudhary) ने रविवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आगामी नौ अगस्त को 'क्रांति दिवस' (Revolution day) पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 25 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा। चौधरी ने बताया कि धरना कार्यक्रम में पार्टी के सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं सहित समाजवादी पार्टी के सभी युवा संगठन, महिला सभा तथा अन्य प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे और राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned