scriptदेश-प्रदेश की जनता के लिए नया विकल्प ला रहे हैं शिवपाल यादव, कहा- किसानों और नौजवानों के करेंगे काम | Shivpal Yadav is ready to announce New Political Front in UP India | Patrika News

देश-प्रदेश की जनता के लिए नया विकल्प ला रहे हैं शिवपाल यादव, कहा- किसानों और नौजवानों के करेंगे काम

locationलखनऊPublished: Jan 04, 2018 11:11:28 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

शिवपाल यादव ने कहा कि नया राजनीतिक विकल्प न केवल उत्तर प्रदेश, बल्कि देश की जनता के लिए भी होगा, समर्थन में लोगों से उठावाया हाथ…

Shivpal Yadav
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल स‌िंह यादव ने एक बार फिर बगावती तेवर अपना लिए हैं। उन्होंने एलान करते हुए कहा कि वह उत्तर प्रदेश की जनता के सामने जल्द ही एक ऐसा राजनीतिक विकल्प देने जाने जा रहे हैं, जो किसानों और युवाओं के लिए काम करेगा। शिवपाल यादव के इस बयान से समाजवादी पार्टी समेत उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में खलबली मच गई है।
उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में आयोजित एक सभा में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि वह जल्द ही एक नया राजनीतिक विकल्प ला रहे हैं जो उत्तर प्रदेश ही नहीं, देश की जनता के लिए भी विकल्प होगा। यह राजनीतिक विकल्प देश के किसानों और युवाओं के हित के लिए काम करेगा। उन्होंने जनसभा में नये विकल्प के समर्थन के लिए लोगों से हाथ उठवाकर समर्थन भी मांगा।
हाल ही में अपने विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर में ग्रामीण गोदाम का उद्घाटन करते हुए शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर निशाने साधते हुए नये राजनीतिक विकल्प की बात कही थी। उन्होंने कहा कहा था कि वह नये राजनीतिक विकल्प की तैयारियों में जुटे हैं। अब फर्रुखाबाद में उनका बयान इस बात का संकेत है कि वह जल्द ही एक नये राजनीतिक विकल्प की घोषणा करने वाले हैं।
शिवपाल बोले- सपा में कुछ दलाल शामिल हो गये हैं
विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व पर सवालिया निशान उठाते रहे हैं। विधानसभा चुनाव और फिर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी की हार के लिए शिवपाल यादव पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को ही जिम्मेदार मानते रहे हैं। शिवपाल यादव ने हाल ही में कहा था कि पार्टी में कुछ शिखंडी और दलाल शामिल हो गये हैं, जिसके चलते सपा को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। मुलायम सिंह यादव का भी मानना है कि अगर यूपी के निकाय चुनाव में शिवपाल यादव की चलती तो सपा को हार का सामना नहीं करना पड़ता।
भाजपा पर भी साधा निशाना
शिवपाल यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी जो हालात हैं, किसानों को फसल की लागत निकालना ही मुश्किल हो रहा है। आलू कौड़ियों के भाव बिक रही है। किसानों को न तो पानी मिल रहा है और न ही पर्याप्त बिजली मिल रही है। उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर किसान किसी तरह से पानी की व्यवस्था कर लें तो उन बिल चोरी कहकर लाखों रुपयों का जुर्माना ठोंक दिया जाता है। इससे पहले भी शिवपाल यादव केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की भाजपा सरकार से अच्छे दिनों का हिसाब मांगते रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो