scriptलोकसभा उपचुनाव: शिवपाल यादव बोले ‘मेरे आंख-कान बंद हैं, अखिलेश यादव और आजमखान | Shivpal Yadav on LokSabha by-election closed eye ear on Akhilesh Yadav | Patrika News

लोकसभा उपचुनाव: शिवपाल यादव बोले ‘मेरे आंख-कान बंद हैं, अखिलेश यादव और आजमखान

locationलखनऊPublished: Jun 21, 2022 04:32:03 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में दो सीटों पर चल रहे लोकसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा और सपा आमने सामने हैं। जिसमें रामपुर और आजमगढ़ में जोरदार टक्कर जारी है। वहीं इस बार शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी प्रसपा से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। उन्होने चुनाव प्रचार को लेकर बहुत सारी बातें कही।
 
 
 

Shivpal Yadav Do not Want to sit beside SP MLA in Budget Session Of UP

Shivpal Yadav Do not Want to sit beside SP MLA in Budget Session Of UP

उत्तर प्रदेश में समाजवादी परिवार के चाचा और भतीजे में राजनीतिक लड़ाई अब लोकसभा के उपचुनाव में भी दिखाई दे रही है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव से खासे नाराज चल रहे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि, आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव मे उनकी पार्टी का ना तो कोई उम्मीदवार मैदान मे है और ना ही उनकी पार्टी किसी को समर्थन कर रही है। इसलिए उन्होने अपने आंख कान बंद कर लिये है। आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव को लेकर राजनीति की गलियों में चर्चा तेज हो गई है । इसी कड़ी में आजमगढ़ उपचुनाव को लेकर चाचा शिवपाल यादव ने एक बार फिर बिना नाम लिए अखिलेश यादव पर निशाना साधा है।
उपचुनाव में मुझे किसी ने बुलाया ही नहीं

इटावा मे पत्रकारो से वार्ता में उपचुनाव के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि किसी ने मुझसे चुनाव को लेकर कुछ कहा ही नहीं, इसलिए मेरे आंख-कान बंद हैं। इन चुनावों में हम बिल्कुल शांत हैं।
जहॉ सपा भाजपा मे रामपुर और आजमगढ संसदीय सीटो बरकरार रखने और हथियाने की होड मची हुई है वही दूसरी ओर शिवपाल यादव की खमोशी किसी के भी गले नही उतर रही है ।
अखिलेश यादव के भाई आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव

आजमगढ़ सीट से शिवपाल के भतीजे धर्मेंद्र यादव खुद चुनाव मैदान में हैं तो वही रामपुर सीट से आजम खान के करीबी सपा उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं । यही वजह है कि शिवपाल यादव उपचुनाव में सपा का खुलकर समर्थन नहीं कर रहे तो विरोध भी नहीं कर पा रहे। शिवपाल का दर्द यह कह कर भी छलक आया कि उनसे कोई हाथ ये आशीर्वाद नहीं ले रहा है । ऐसे में उन्होने अपने आंख कान बंद कर लिये है।
शिवपाल यादव ने सपा के पक्ष में बनाया था माहौल
अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच 2017 के विधानसभा चुनाव के समय बनी दूरियां 2022 के कुछ कम हुई लेकिन जब नतीजा सपा गठबंधन के पक्ष मे नही आया तो एक बार फिर से तल्खी कायम हो गई है। सपा के सिंबल पर चुनाव लड विधानसभा पहुंचे शिवपाल समय समय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते रहते है इसी को लेकर सपा प्रमुख आये दिन यह कहते हुए भी देखे गये है कि उनके चाचा को भाजपा और योगी जी ने अधिक पंसद कर रहे है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो