अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब जम्मू में जमीन खरीदेंगे शिवपाल यादव, करने जा रहे हैं यह काम

अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब जम्मू में जमीन खरीदेंगे शिवपाल यादव, करने जा रहे हैं यह काम

Hariom Dwivedi | Publish: Aug, 13 2019 06:18:21 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जम्मू के कठुआ में भारत माता का मंदिर बनवाएगी शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया बड़ा खुलासा

लखनऊ. कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद अब शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया जम्मू के कठुआ में भारत माता का मंदिर (Bharat Mata Mandir) बनवाने जा रही है। एक न्यूज चैनल से बातचीत में प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्रा ने बताया कि जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। यह मंदिर करीब एक एकड़ जमीन पर बनेगा। भारत माता मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें : अखिलेश के लिए आसान नहीं है इन चुनौतियों से पार पाना, कई और नेता छोड़ सकते हैं समाजवादी पार्टी, मायावती भी बढ़ा रहीं टेंशन

दीपक मिश्रा ने कहा कि संघ के हाथ में भगवा होता है, लेकिन भारत माता के हाथ में तिरंगा होगा। मंदिर का डिजाइन तेलंगाना के फेमस वास्तुकार जमाल दरविश से तैयार कराया गया है। उन्होंने बताया कि मंदिर में देवी-देवताओं के अलावा स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले देश के महान क्रांतिकारियों ती मूर्तियां और तस्वीरें लगाई जाएंगी।उन्होंने बताया कि भारत माता मंदिर के निर्माण की पूरी कार्ययोजना तैयार हो गई है। इसकी तैयारियों को परखने के लिए वह खुद जम्मू दौरे पर जा रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned