script

शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के लिए बनाया स्पेशल प्लान, बोले धोखेबाज़ों के लिए यही सही..

locationलखनऊPublished: Jun 08, 2022 10:54:24 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से अलग होकर चाचा शिवपाल यादव अब यादव मुस्लिम वोटो में सेंध लगाने का मन बना चुके हैं. जिसमें आजमखान खुद भी अब उनके साथ हैं. इसे बड़े स्तर पर यानी लोकसभा चुनाव २०२४ में बड़े गेम प्लानर के तौर पर देखा जा रहा है. जिसे लेकर शिवपाल यादव ने प्रसपा के पदाधिकारियों के साथ आज ४ घंटे तक बैठक की। जिसमें स्थानीय निकाय चुनाव और आगामी लोकसभा तक सभी बूथ पर मजबूत टीम बनाने का निर्णय लिया गया है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुलायी सहयोगी दलों के विधायकों की बैठक, नाराज शिवपाल पहुंचे दिल्ली

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुलायी सहयोगी दलों के विधायकों की बैठक, नाराज शिवपाल पहुंचे दिल्ली

ऐसे मे अखिलेश यादव के लिए अब समस्याएँ एक बार फिर से बढ़ने जा रही हैं. क्यूंकि आजमखान ने अभी तक अखिलेश यादव को लेकर नाराजगी दूर नहीं की है। जबकि अखिलेश यादव अभी भी आजमखान से अपने को नजदीक बताते हुए रिश्ते अच्छे होने का दावा कर रहे. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की प्रभारियों और फ्रंटल संगठन के पदाधिकारियों एवं प्रवक्ताओं की बैठक लखनऊ कार्यालय पर हुई। इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि प्रगतिशील सामाजवादी पार्टी (लोहिया) अपने पूर्व के अनुभवों से सबक लेते हुए आसन्न स्थानीय निकाय का चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।
शिवपाल यादव बिना नाम लिए उन्होने कहा कि पिछले कुछ महीने मेरे जीवन के सबसे कठिन समय थे। यह राजनीतिक धैर्य, त्याग, आत्म संयम और समाज की उम्मीदों की परीक्षा थी। आप सभी के भावनाओं और जनभावना का सम्मान करते हुए हमने खुले हृदय से सपा के साथ गठबंधन किया था, उसके प्रतिउत्तर में हमारे साथ विश्वासघात हुआ।
यह भी पढे: हमारे घरों पर बुलडोजर चलाने की सोची भी तो हम सड़कों पर कफ़न बाँध कर निकलेंगे

अखिलेश यादव ने विश्वासघात किया, इसलिए विपक्ष में बैठे हैं
शिवपाल यादव ने कहा कि, यही परिणाम यह है कि आज सामाजवादी पार्टी विपक्ष में बैठी है। शिवपाल यादव ने कहा कि प्रसपा प्रगतिशील समाजवाद व समावेशी राष्ट्रवाद के सिद्धांत के साथ आगे बढ़ेगी। राम के नाम पर विभाजन व नफरत की राजनीति की इजाजत किसी को नहीं है। इस अवसर पर मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने कहा कि इस देश की संस्कृति में एकता के सूत्र बड़े गहरे हैं। डॉ राममनोहर लोहिया ने शायरे आजम शम्सी मिनाई और कैप्टन अब्बास अली के साथ मिलकर रामायण मेला की अवधारणा तैयार की थी। करीब साढ़े चार घंटे चली बैठक का संचालन प्रदेश प्रमुख महासचिव अभिषेक सिंह ‘आशू’ ने किया.

ट्रेंडिंग वीडियो