अखिलेश से समझौता पर शिवपाल ने दिया ये बयान, पार्टी के लिए बढ़ाई मुश्किलें

अखिलेश से समझौता पर शिवपाल ने दिया ये बयान, पार्टी के लिए बढ़ाई मुश्किलें

Akansha Singh | Publish: Sep, 03 2018 01:37:38 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद शिवपाल यादव एक्शन में आ गए हैं।

लखनऊ. समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद शिवपाल यादव एक्शन में आ गए हैं। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद शिवपाल सिंह के तेवर भी पहले से ज्यादा बगावती हो गए हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों के पहले सपा नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आक्रामक तेवर दिखाए हैं और उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।

अखिलेश से सुलह पर दिया ये बयान

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद भी समाजवादी पार्टी के समर्थक यह मान रह थे की अखिलेश और शिवपाल में सुलह हो सकती है। लेकिन हाल ही में उनके द्वारा दिए गए एक बयान से यह साफ़ पता लग रहा है की सुलह की कोई गुंजाईश नहीं है। मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि जो क़दम मैंने आगे बढ़ा लिया, वो बढ़ गया है। आज तक मैंने जो काम किया, वो डंके की चोट पर किया है। मैंने 30 साल तक लगातार संघर्ष किया है और खून पसीने से समाजवादी पार्टी बनाई लेकिन वहां पर मेरी, नेता जी और लाखों समाजवादी साथियों की उपेक्षा हो रही थी। अखिलेश से सुलह पर उन्होंने कहा कि अब कदम पीछे खींचने का सवाल ही नहीं है। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

समाजवादी पार्टी के लिए बढ़ी मुश्किलें

शिवपाल यादव के इस फैसले से समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के साथ आने से प्रदेश में एक नई राजनीतिक ताकत सामने आई है। इसका परिणाम पिछले चार उपचुनावों में देखने को मिला है। लेकिन अब सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने अपनी अलग पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की घोषणा कर महागठबंधन के लिए मुश्किलें बढ़ा दीं हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया है जो सपा के लिए नयी मुश्किलें खड़ी कर रहा है।

ट्वीटर प्रोफाइल बदली

मोर्चा बनाने के बाद शिवपाल अब समाजवादी पार्टी से पूरी तरह किनारा करने लगे हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शिवपाल ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल अपडेट किया है। अपने नए प्रोफाइल में शिवपाल ने खुद को समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का नेता लिखा है। शिवपाल इससे पहले अपने पुराने ट्विटर प्रोफाइल में खुद को समाजवादी पार्टी का सीनियर नेता लिखते थे।

 

Ad Block is Banned