scriptश्रावस्ती में धारा 144 लागू, अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई | Shravasti Citizenship Amendment Law Section 144 Uttar Pradesh News | Patrika News

श्रावस्ती में धारा 144 लागू, अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई

locationलखनऊPublished: Dec 18, 2019 10:47:28 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

श्रावस्ती में उपद्रव करने व अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी

 Shravasti

श्रावस्ती में धारा 144 लागू, अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई

श्रावस्ती . नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों सहित प्रदेश के भी कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। जिसको देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है। शहर में पुलिस द्वारा फ़्लैग मार्च भी किया गया। वहीं उपद्रव करने व अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन को दृष्टिगत रखते हुए श्रावस्ती पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने लोगों से यह अपील की है कि वे किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। और अगर कोई अफवाह फैलाता है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।
जिले में शांति व अमन चैन बनाये रखें। और पुलिस का सहयोग करें। साथ ही यह चेतावनी भी दी कि जिले में धारा 144 लागू है। इसलिए एक जिम्मेदार और सम्मानित नागरिक होने के नाते आप लोग किसी प्रकार का हिंसक विरोध प्रदर्शन, भड़काऊ भाषण और नारेबाजी न करें। किसी भी भड़काऊ वीडियो, फोटो व पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर न करें जिससे कोई अफवाह फैले। और आपसी सौहार्द बिगड़ने की संभावना हो।
भिनगा कोतवाली पुलिस का फ्लैग मार्च :- सतर्कता के मद्देनजर सीओ के नेतृत्व में भिनगा कोतवाली पुलिस ने नगर में फ्लैग मार्च भी किया। साथ ही सभी थानों की पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। अपने गली मोहल्ले में आपसी सौहार्द और अमन चैन भाईचारा बनाये रखें। अगर अफवाह फैलाने जैसी या और कोई शिकायत होती है तो तत्काल पुलिस के अधिकारियों के सीयूजी नंबर और 112 पर तत्काल सूचना दे। और शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
आपसी भाईचारा बिगाड़ने वाले संदेश को शेयर न करें :- राष्ट्रीय एकता और अखंडता को और आपसी भाईचारे को बिगाड़ने वाले संदेश को कहीं भी शेयर न करें। नहीं तो दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। जनपद की पुलिस मीडिया सेल इस पर कड़ी नजर बनाए हुए है। इस लिए आपसी सौहार्द बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। और एक जिम्मेदार नागरिक की तरह आपसी भाईचारा व अमन चैन बनाए रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो