scriptShri Krishna Janmashtami: मथुरा वृन्दावन में हाई सेक्योरिटी अलर्ट, Yogi भी करेंगे दर्शन, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा बॉर्डर सील | Shri Krishna Janmashtami Mathura Vrindavan on high security alert, Yogi will also visit Delhi, Rajasthan, Haryana border seal | Patrika News

Shri Krishna Janmashtami: मथुरा वृन्दावन में हाई सेक्योरिटी अलर्ट, Yogi भी करेंगे दर्शन, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा बॉर्डर सील

locationलखनऊPublished: Aug 18, 2022 07:44:27 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी त्यौहार मनाया जा रहा है. सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है. मथुरा जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कृष्ण जन्माष्टमी के दिन दर्शन पूजन करेंगे. जिसको लेकर प्रशासन अलर्ट पर है.

Shri Krishna Janmashtami

Shri Krishna Janmashtami

कृष्ण जन्माष्टमी के एक दिन पहले जिले की सीमा पर बिना तलाशी के वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. मथुरा, वृन्दावन से सटे हुए सभी जिलों की सीमाओं पर चौकस सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है. डीएम और एसएसपी ने मंगलवार को सेक्योरिटी ट्रायल किया गया था, जबकि फाइनल सुरक्षा बैठक बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान, मथुरा और वृन्दावन को लेकर की जा चुकी हैं.
२ लाख लोगों के वृन्दावन आने अनुमान

श्रीकृष्ण की नगरी में मथुरा और वृन्दावन दर्शन के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर देश-विदेश से लाखों कृष्णभक्त आएंगे. एक अनुमान के मुताबिक़ इन भक्तों की सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है. बुधवार को एसएसपी अभिषेक यादव ने एसपी देहात श्रीशचंद को जनपद के सभी बार्डरों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद के साथ ही कड़ी तलाशी से वाहनों को प्रवेश के निर्देश दिए. खासतौर पर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश बॉर्डर को पूरी तरह से अभेद्य बनाया गया है. जिसमें बिना तलाशी के वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. इसके साथ ही जनपद की सीमाओं पर भी तलाशी कड़ी की गई.

पुलिसकर्मियों को अलर्ट
डीएम नवनीत सिंह चहल और एसएसपी अभिषेक यादव ने एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट सौरभ दुबे, एसपी ट्रैफिक हरेंद्र कुमार, एसपी सुरक्षा आनंद कुमार के संग श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा व्यवस्थाओ का जायज़ा लिया गया. एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट पर कर दिया है. चौकस निगाहों के संग ही सतर्क और सजग रहने के निर्देश दिए हैं.
इन प्रमुख रास्तो पर डायवर्जन और पुलिस सेक्योरिटी लगी
कोसीकलां-कोटवन (यूपी-हरियाणा बॉर्डर), मगोर्रा-जाजनपट्टी (यूपी-राजस्थान बॉर्डर), फरह-रैपुराजाट (मथुरा-आगरा बॉर्डर), गोवर्धन-डीग(यूपी-राजस्थान बॉर्डर), बाजना-अलीगढ़ (मथुरा-अलीगढ़ बॉर्डर), बलदेव-सादाबाद (मथुरा-हाथरस बॉर्डर), राया-हाथरस (मथुरा-हाथरस बॉर्डर) पर सुरक्षा तगड़ी रखी गई है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो