scriptयूपी में रहस्यमयी बुखार से हो रही मौत पर स्वास्थ्य मंत्री का विवादास्पद बयान | sidharthnath singh statement on deaths due to infectious disease | Patrika News

यूपी में रहस्यमयी बुखार से हो रही मौत पर स्वास्थ्य मंत्री का विवादास्पद बयान

locationलखनऊPublished: Sep 20, 2018 01:01:51 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

यूपी में रहस्यमयी बुखार से हो रही मौत पर स्वास्थ्य मंत्री का विवादास्पद बयान

sidharthnath singh

यूपी में रहस्यमयी बुखारों से हो रही मौत पर स्वास्थ्य मंत्री का विवादास्पद बयान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रहस्यमय बुखार से हो रही मौत पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का विवादास्पद बयान आया है । उन्होंने कहा कि रहस्यमय बुखार से 75 में से अधिकतर की मौतें स्वाभाविक यानी नेचुरल हैं, सरकार के पास बुखार से निपटने के पुख्ता इंतजाम है । उन्होंने कहा कि कुछ मौतें बाढ़ में पैदा हुई बीमारियों की वजह से हुईं हैं, जबकि बाकी मामलों में जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा सकता है ।
यह भी पढ़ें

ऑनलाइन बुक कराया फोन, कोरियर में जो निकला उसे देख कर सभी के उड़ गए होश


सिद्धार्थनाथ का दावा है कि बारिश के सीजन और उसके बाद पैदा होने वाली संक्रामक बीमारियों को लेकर यूपी सरकार ने पहले ही योजना तैयार कर ली थी और स्वास्थ्य विभाग इसी योजना के मुताबिक काम भी कर रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में पैरा मेडिकल स्टाफ चौबीसों घंटे अलग अलग शिफ्ट में काम कर रहा है । सभी को दवाएं व जरूरी किट मुहैया करा दी गई है।
उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस सीजन में बीमार होने पर झोलाछाप डाक्टर के पास न जाएं और इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में ही जाएं। सिद्धार्थनाथ ने कहा कि सभी अस्पतालों में एक्सट्रा बेड लगाए जाने के आदेश दिए गए हैं और इसके लिए अस्पतालों को अतिरिक्त फंड भी मुहैया करा दिया गया है।

बता दें कि यूपी में कई जिलों में रहस्यमयी बुखार का आंतक पसरा है। सूबे के हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, बरेली, बदायूं, बुलंदशहऱ, नोएडा, देवरिया, बाराबंकी सहित कई जिलों में रहस्यमयी बुखार से हर दिन लोगों की मौत होने की खबर आ रही है। रहस्यमयी बुखार की चपेट में आकर कई मौत होने की सूचना है। सबसे अधिक लोगों की मौत बरेली और लखीमपुरखीरी में होने की सूचना मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो