scriptडीएम कार्यालय के सामने बैठ एक परिवार ने की इच्छा मृत्यु की मांग, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप | Sitting in front of DM office, a family demands death | Patrika News

डीएम कार्यालय के सामने बैठ एक परिवार ने की इच्छा मृत्यु की मांग, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

locationलखनऊPublished: Sep 01, 2020 04:01:19 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जिले में डीएम कार्यालय के बाहर एक पीड़ित परिवार ने धरना देकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। मामला कोतवाली धौरहरा क्षेत्र में हुए जच्चा-बच्चा हत्याकांड से जुड़ा है। यहां पांच महीने बाद भी पुलिस ने कार्रवाई की बात दूर मुकदमा तक दर्ज नहीं किया है।

डीएम कार्यालय के सामने बैठ एक परिवार ने की इच्छा मृत्यु की मांग, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

डीएम कार्यालय के सामने बैठ एक परिवार ने की इच्छा मृत्यु की मांग, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में डीएम कार्यालय के बाहर एक पीड़ित परिवार ने धरना देकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। मामला कोतवाली धौरहरा क्षेत्र में हुए जच्चा-बच्चा हत्याकांड से जुड़ा है। यहां पांच महीने बाद भी पुलिस ने कार्रवाई की बात दूर मुकदमा तक दर्ज नहीं किया है। दरअसल, कोतवाली धौरहरा के लालापुरवा मजरा जुगनूपुर में 21-22 अप्रैल को संदेहास्पद स्थिति में नवजात बेटी और मां की मौत हो गई। जिस आरोपितों ने बच्ची को मृत जन्मी बताया था, लेकिन अस्पताल के रिकार्ड के मुताबिक वह जीवित और स्वस्थ जन्मी थी। परिजनों ने अस्पताल वालों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस कंप्लेन की लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने उनकी मदद नहीं की।
प्रमाणपत्र में गलत जानकारी

22 अप्रैल को लालापुरवा निवासी बबलू की पत्नी पप्पी देवी ने धौरहरा के सरकारी अस्पताल में एक स्वस्थ बेटी को जन्म दिया था। सीएचसी अधीक्षक डॉ. सुभाष वर्मा के मुताबिक प्रसव के दौरान मां-बेटी दोनों स्वस्थ थीं। लेकिन कुछ देर बाद पप्पी की मौत हो गई। इससे पहले महिला ने जिस बच्ची को जन्म दिया था उसे डॉक्टरों ने मृत बताया था। लेकिन अस्पताल के रिकॉर्ड में ये बात सामने आई कि महिला ने स्वस्थ्य बच्चे को जन्मा था।
इच्छा मृत्यु की मांग

पीड़ित परिवार का आरोप है कि उन्होंने पुलिस में तहरीर दी लेकिन आज तक पुलिस ने बच्चे को खोजने की जहमत नहीं उठाई। इस बात से परेशान पीड़ित परिवार ने डीएम कार्यालय के सामने न्याय की गुहार लगाई। परिवार वालों ने कहा कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिल सकता, तो इच्छा मृत्यु दे दें।
……………………………………………………………………………………………………………….
टॉफी के बहाने खेत में किया दुष्कर्म, गांव से दो किलोमीटर दूर मिला पांच साल की बच्ची का शव

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में दरिंदगी का दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। लखनऊ में पांच साल की एक मासूम के साथ रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया है।मासूम बच्ची की लाश घर से दो किलोमीटर दूर खेत में मिला। परिजनों की तहरीर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
टॉफी का दिया लालच

लखनऊ के माल क्षेत्र के एक गांव में पूजा के दौरान आरोपी राजेश ने पास में खेल रही बच्ची को टॉफी के बहाने बुलाया और बच्ची को गांव से दो किलोमीटर दूर खेत में ले गया। वहां राजेश ने बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। इस बीच जब बच्ची देर तक घर नहीं पहुंची तो घर वालों ने तलाश शुरू कर दी।
खोजबीन में पता चला कि बच्ची का शव दो किलोमीटर दूर खेत में बरामद किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों ने सौरा मोड़ से आरोपी राजेश को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो