scriptविकास दुबे के भतीजे अमर की पत्नी को जेल से रिहा कराएगी पुलिस, बताया निर्दोष | slain criminal amar dubey wife khushi to be realesed from jail | Patrika News

विकास दुबे के भतीजे अमर की पत्नी को जेल से रिहा कराएगी पुलिस, बताया निर्दोष

locationलखनऊPublished: Jul 14, 2020 02:07:01 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– एसएसपी दिनेश कुमार पी बोले- जांच में पता चला है कि खुशी ने अपराध नहीं किया है- जो कुछ हुआ जल्दबाजी और गलत सूचना की वजह से हुआ : एसएसपी – 8 जुलाई को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था विकास दुबे का भतीजा अमर दुबे- कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपित था मारा गया अमर दुबे

विकास दुबे के भतीजे अमर की पत्नी को जेल से रिहा कराएगी पुलिस, बताया निर्दोष

8 जुलाई को एसटीएफ ने मुठभेड़ में अमर दुबे को मार गिराया था। इसके बाद अमर दुबे के पिता और पत्नी खुशी को जेल भेज दिया था।

कानपुर. पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बिकरू कांड के आरोपित अमर दुबे की नवविवाहिता पत्नी खुशी को पुलिस की फजीहत होने के बाद अब रिहा किया जाएगा। बिकरू गांव में हमलावरों को उकसाने के आरोप में पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था। आप सांसद संजय सिंह समेत तमाम लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई की आलोचना करते हुए खुशी को निर्दोष बताया था। जांच के बाद अब पुलिस ने भी मान लिया है कि खुशी इस वारदात में शामिल नहीं थी।
कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि जो कुछ हुआ जल्दबाजी और गलत सूचना की वजह से हुआ। मामला संज्ञान में आने के बाद जांच कराई तो पता चला कि खुशी ने अपराध नहीं किया है। कोर्ट खुलते ही चौबेपुर पुलिस द्वारा धारा 169 की अर्जी देकर उसे रिहा कराया जाएगा। इस बाबत एसएसपी ने आदेश भी जारी कर दिया है।
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के भतीजे अमर की 29 जून को पनकी रतनपुर निवासी खुशी से शादी हुई थी। शादी का सारा इंतजाम विकास ने ही अपने घर पर किया था। पुलिस के मुताबिक यह शादी लड़की पक्ष की मर्जी के बगैर हथियारों के दम पर हुई थी। शादी के तीसरे दिन ही बिकरू कांड हो गया। अमर दुबे के फरार होने के बाद खुशी भी मायके चली गई थी। पुलिस के मुताबिक बिकरू कांड में 8 पुलिसवालों की हत्या में अमर दुबे की अहम भूमिका थी। 8 जुलाई को एसटीएफ ने मुठभेड़ में अमर दुबे को मार गिराया था। इसके बाद अमर दुबे के पिता और पत्नी खुशी को जेल भेज दिया था।
संजय सिंह ने उठाये थे सवाल
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने खुशी के माता-पिता की तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा कि मात्र तीन दिन की सुहागिन थी इनकी बेटी, लेकिन यूपी पुलिस ने इस तीन दिन की सुहागिन के बाद विधवा हुई खुशी को कानपुर कांड के आरोपी और एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे के कारण जेल में रखा है। खुशी दुबे एक 400 रुपए दिहाड़ी कमाने वाले पेंटर की बेटी है। खुशी का जुर्म क्या है?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो