प्रियंका तीन दिन गुजारेंगी रायबरेली में, जवाब में स्मृति ईरानी 15 दिन घूमेंगी गली-गली

प्रियंका तीन दिन गुजारेंगी रायबरेली में, जवाब में स्मृति ईरानी 15 दिन घूमेंगी गली-गली
प्रियंका तीन दिन गुजारेंगी रायबरेली में, जवाब में स्मृति ईरानी 15 दिन घूमेंगी गली-गली

Ruchi Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 04:12:27 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

-स्मृति ईरानी तीन दिन रुकेंगी हर एक विधानसभा में

-प्रिंयका का साथ देने पहुंच सकती हैं सोनिया गांधी

लखनऊ. लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए पार्टी में बड़ा फेरबदल किया। नई टीम का गठन किया। पार्टी की मजबूत बनाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पीछे नहीं है। वहीं नए सदस्यों को जनता से जुड़े रहने और उनके प्रासंगिक मुद्दों का समाधान करने के गुर सिखाने के लिए प्रियंका तीन दवसीय दौरे कर रायबरेली में पाठशाला लगाने जा रही हैं। तो वहीं प्रियंका को जवाब देने के लिए रायबरेली से 45 किलोमीटर दूर अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 15 दिनों तक गली-गली घूमेंगी। 15 अक्टूबर को स्मृति ईरानी महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर पद यात्रा निकालेंगी। इस दौरान वे अमेठी के पांच विधानसभाओं में पदयात्रा करेंगी साथ ही ग्रामीणों से रूबरू होंगी व उनकी समस्याएं सुनेंगी।

स्मृति ईरानी तीन दिन रुकेंगी हर एक विधानसभा में

भाजपा प्रवक्ता गोविंद चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि शेड्यूल के मुताबिक स्मृति ईरानी अमेठी के पांच विधानसभाअों में हर एक विधानसभा में कम से कम तीन दिन रोकेंगी। अमेठी में वह 15 दिन के दौरे में रहेंगी। गौरतलब है कि भाजपा ने महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर बीजेपी के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की पद यात्रा शुरू की है। यह पद यात्रा दो अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक चलेगी। इस 15 दिन की पद यात्रा में हर सांसद, विधायक को प्रत्येक दिन दस किलोमीटर चलना होगा। यात्रा कुल 150 किलोमीटर की होगी। इस यात्रा के माध्यम से महात्मा गांधी का संदेश लोगों तक पहुंचाया जाएगा। बीजेपी की इस 'गांधी संकल्प यात्रा' का नारा 'मन में गांधी' है।


प्रिंयका का साथ देने पहुंच सकती हैं सोनिया गांधी

पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी शिविर की शुरुआत करेंगी और हर सत्र में मौजूद रहेंगी। नई टीम को प्रशिक्षण देने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को जिम्मा सौंपा गया है। राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिन राव से लेकर सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता यूपी टीम को ट्रेनिंग देंगे। उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई टीम के सदस्यों के लिए रायबरेली में तीन दिवसीय कार्यशाला 14 से 16 अक्टूबर तक का अयोजन किया जाएगा। कार्यशाला के दौरान, कांग्रेस ट्रेनिंग सेल और सोशल मीडिया सेल के प्रमुख भी नए सदस्यों को संबोधित करेंगे और उनके सवालों के जवाब देंगे। इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी अपने निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली का दौरा करने की संभावना है, साथ ही वह नई टीम से मुलाकात भी कर सकती हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned