script

नामांकन रद्द की खबर के बीच स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- अमेठी में मुझे नहीं…

locationलखनऊPublished: Apr 21, 2019 11:10:41 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

चुनाव लड़ने को लेकर कर दी ये घोषणा, कहा- अमेठी में मुझे नहीं…

smriti irani

Smriti Irani

अमेठी. अमेठी में एक बार फिर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी नेता स्‍मृति ईरानी के बीच टक्‍कर होगी। बीजेपी प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक हिंदी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह अमेठी में कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं इससे ये बात तो साफ है कि डूबती नैय्या में कोई भी सवार नहीं होता है। विकास की नैय्या में सवार होने के लिए अमेठी में लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

बता दें कि स्‍मृति ईरानी का अमेठी से यह दूसरा चुनावी दांव होगा। इससे पहले 2014 में भी वह यहां से बीजेपी की उम्‍मीदवार थीं, जिसे गांधी परिवार का गढ़ माना जाता रहा है। हालांकि वह चुनाव हार गई थीं, पर उन्‍होंने कांग्रेस नेता को कड़ी टक्‍कर दी थी।
राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि राहुल को अमेठी में डर है इसलिए वे वहां से चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि भारतीय राजनीति में पहली बार ऐसा हुआ कि किसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को उसकी पार्टी के कार्यकर्ता लिखकर देते हैं कि आप कोई और सीट भी तलाशें, यहां की सीट आपके लिए सुरक्षित नहीं है। राहुल गांधी में नेतृत्व क्षमता कम है।
प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की खबरों पर तंज कसते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं तो कहती हूं कि जितने भी परिवार के सदस्य बचे हैं, सभी को राजनीति में ले आइए। चाचा, मामा, जीजा सभी को ले आओ, हिंदुस्तान का तो ले आओ, इटली का है तो ले आओ। पूरा खानदान मैदान में उतार दीजिए तो भी आएगा मोदी ही।
अमेठी के गांवों में पीने के पानी की समस्या पर स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये एक गांव की नहीं, अमेठी के कई गांव की कहानी है, जहां पीने का पानी नहीं है। ये स्थानीय सांसद का काम होता है कि गांव-गांव जाए और जनता की जो तकलीफ है, उसे वो प्रशासन तक पहुंचाए। अमेठी में 2 लाख परिवारों को पहली बार शौचालय मिला, 1.5 लाख परिवारों को पहली बार उज्जवला का कनेक्शन मिला. लेकिन सांसद स्वयं जब लापता है, तो जो लोग रह गए वो इसका फायदा नहीं उठा पाते हैं। 70 साल की आज़ादी के बाद जब गांधी परिवार का दबदबा रहा तब भी लोग खारा पानी अमेठी में पी रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो