scriptSolar Eclipse 21 june  2020: सूर्य ग्रहण हैं साथ ही मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन,6 ग्रह वक्री,जाने क्या पड़ेगा जीवन पर असर | SolarEclipse 21 june date time Mars zodiac change 6 planets retrograde | Patrika News

Solar Eclipse 21 june  2020: सूर्य ग्रहण हैं साथ ही मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन,6 ग्रह वक्री,जाने क्या पड़ेगा जीवन पर असर

locationलखनऊPublished: Jun 20, 2020 07:30:39 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

सावधान 6 ग्रह वक्री,जाने क्या पड़ेगा जीवन पर असर

Solar Eclipse 21 june  2020: सूर्य ग्रहण हैं साथ ही मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन,6 ग्रह वक्री,जाने क्या पड़ेगा जीवन पर असर 

Solar Eclipse 21 june  2020: सूर्य ग्रहण हैं साथ ही मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन,6 ग्रह वक्री,जाने क्या पड़ेगा जीवन पर असर 

लखनऊ ,वर्ष का पहला खंडग्रास Solar Eclipse 21 जून को होगा। इस दौरान शहर के सभी मंदिर बन्द रहेंगे।
सुबह लगभग 10:30 बजे से शुरू होगा ग्रहण। यह ग्रहण 3 घंटे से अधिक समय का है। सूतक 12 घंटे पहले यानी शनिवार की रात 10 बजे से लग जाएगा। सूतक के दौरान पूजा अर्चना वर्जित रहेगी।
Solar Eclipse के दिन 6 ग्रह वक्री होंगे ( शनि, गुरु, शुक्र, बुध, राहु व केतु) सूर्य ग्रहण के 30 दिन के अंदर ग्रहण के नकारात्मक प्रभाव के चलते प्रथ्वी पर प्राकृतिक आपदाएं, भूकंप, समुद्री तूफ़ान, बाड़ आदि के अलावा सीमा पर तनाव हो सकता है। यह Eclipse ( मेष, कन्या। सिंह व मकर) के लिए शुभ कारक है। अन्य राशियों के जातक के लिए थोड़ा कष्ट कारक हो सकता है।
Eclipse का स्पर्श काल – 10:31 बजे से

Eclipse का मध्य -दोपहर 12:18
Eclipse का मोक्ष काल – दोपहर 02:04 बजे
Eclipse का सूतक काल -12 घंटे पहले

मंगल राशि परिवर्तन देखें असर जीवन पर कैसा होगा
मेष (Aries) लेनदेन में सावधानी बरतें। धन हानि हो सकती है. तनाव की स्थिति बसे बचें. जल्दी किसी पर भरोसा न करें ।

वृष (Taurus) मंगल कई मामलों में आपको शुभ फल प्रदान करने जा रहे हैं । बडे भाइयों का सहयोग मिलेगा. मान सम्मान में भी वृद्धि होगी ।
मिथुन (Gemini) नौकरी आदि की तलाश कर रहे हैं तो शुभ समााचार मिल सकता है । नया कार्य शुरू कर सकते है । लोगों का सहयोग मिलेगा।

कर्क (Cancer) लंबे समय से रूका हुआ कोई कार्य पूर्ण हो सकता है. जॉब आदि में प्रमोशन की स्थिति बन रही है. यह समय अच्छा बितेगा. सेहत को लेकर सर्तक रहें ।
सिंह( Leo ) क्रोध करने से बचे. वाणी पर संयम बरते । बुराई करने से बचें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. बड़े भाई का स्नेह मिलेगा ।

कन्या (Virgo) संयम से काम लेना का समय है । किसी भी विवाद से बचें । संबंधों को खराब करने के लिए प्रयास किए जा सकते हैं इसलिए सचेत रहें ।
तुला (Libra) समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा लोग आपकी ताकत को समझेंगे. धन के मामले में सोच समझकर निर्णय लें. संबंध बनाते समय सावधानी बरतें ।

वृश्चिक (Scorpio) परिजनों को लेकर तनाव लेने से बचे. संतान पर ध्यान दें. उधार देने से बचें. जॉब को लेकर चिंता रहेगी । व्यापार में नई शुरूआत को लेकर योजना बना सकते हैं ।
धनु ( Sagittarius) जमीन से जुडे कार्यो में धन खर्च करने की योजना बन सकते हैं. निवेश के लिए मन में विचार आएंगे। सोच विचार कर ही कदम आगे बढ़ाएं ।

मकर ( Capricorn ) निर्णय लेने में परेशानी नहीं आएगी । निर्णय न ले पाने की स्थिति में जो कार्य रूके हुए थे वे पूर्ण होंगे. मान सम्मान में भी वृद्धि होगी । धन के मामले में भी लाभ मिलेगा ।
कुंभ (Aquarius) लाभ मिलेगा. रूका हुआ धन वापिस मिल सकता है । नौकरी में भी बॉस की तरफ से तारीफ मिलेगी । धर्म कर्म के कामों में मन लगेगा। क्रोध न करें ।

मीन (Pisces) स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरुरत है । बिजनेस में लेनदेन करते समय सावधानी बरतें । कोई भी नया कार्य प्रारंभ न करें । वाणी को खराब न होने दें, धैर्य के साथ कार्यों को निपटाएं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो