मर्दानगी और पत्नी से विवाद को लेकर उड़ाता था मजाक, सिपाही ने मार डाला

एक सिपाही ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।

By: Neeraj Patel

Published: 11 Jun 2021, 02:56 PM IST

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में बीते बुधवार को एक सिपाही ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। गुरुवार को सिपाही ने खुद इस हत्या की वजह साफ कर दी। सिपाही ने बताया कि युवक उसकी निजी जिंदगी की चीजों को लेकर मजाक उड़ाता था, इस बात से तंग आकर उसने प्रवीण को गोली मार दी। मामला विभूतिखंड थाना क्षेत्र के लोहिया अस्पताल के आवासीय परिसर का है। बीते बुधवार को पुलिस कॉन्स्टेबल आशीष मिश्रा ने एक हत्यारोपी के बेटे को गोली मार दी थी।

दरअसल, सीतापुर में हत्यारोपी है ध्रुव कुमार, जिसका लोहिया अस्पताल (लखनऊ) में इलाज जारी है। ध्रुव कुमार की सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी 25 मई से तैनात किए गए थे, इसमें आशीष मिश्रा भी शामिल था। कल हत्यारोपी के बेटे और सिपाही के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद सिपाही ने युवक की हत्या कर दी। इसके बाद थाने जाकर खुद को सरेंडर कर दिया। आरोपी सिपाही ने बताया था कि उसको प्रवीण से जान का खतरा था, उसने सेल्फ डिफेंस में मृतक के ही .315 बोर तमंचे से फायर किया। उसका कहना था कि अगर वह उसकी बंदूक छीन कर प्रवीण को नहीं मारता, तो वो उसे मार देता।

ये भी पढ़ें - हैलो! '25 लाख की रकम का इंतजाम कर लो, नहीं तो बेटे को उठा लेंगे'

हत्या करने की बताई गई ये वजह

पुलिस से हुई पूछताछ में सिपाही आशीष मिश्रा ने बताया कि ध्रुव की सुरक्षा में रहने के चलते प्रवीण से उसकी दोस्ती हो गई थी। दोनों आपस में काफी घुलमिल गए थे। दोनों अपनी जिंदगी की पर्सनल बातें भी शेयर करते थे। इसी दौरान आशीष ने उसे अपनी शारीरिक कमजोरी के बारे में बताया। उसने यह भी बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही उसकी पत्नी उसे छोड़कर मायके चली गई थी। इस पर प्रवीण सिपाही का मजाक उड़ाता था। पब्लिक में भी उसे ताने मारता था। इस बात को ही लेकर दोनों में कल कहासुनी हो गई, जिसके बाद गुस्से में सिपाही ने प्रवीण को गोली मार दी।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned