scriptअग्निपथ योजना को लेकर मोदी सरकार पर बरसे सपा-बसपा | SP BSP lash out at Modi government over Agneepath scheme | Patrika News

अग्निपथ योजना को लेकर मोदी सरकार पर बरसे सपा-बसपा

locationलखनऊPublished: Jun 20, 2022 10:56:30 pm

Agneepath scheme Protest ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि, इस योजना को जल्दबाजी में पेश किया गया है, सरकार को अहंकारी रवैया अपनाने से बचना चाहिए।

agnipath_3.jpg
‘अग्निपथ’ योजना को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि, इस योजना को जल्दबाजी में पेश किया गया है, सरकार को अहंकारी रवैया अपनाने से बचना चाहिए। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को एक ट्वीट में व्यक्त किया, नई अग्निपथ योजना ने देश को आश्चर्यचकित कर दिया है और इसे नोटबंदी और तालाबंदी की तरह जल्दबाजी में लागू किया जा रहा है, जिससे करोड़ों युवा और उनके परिवार प्रभावित हुए हैं और उनमें सरकार के प्रति गुस्सा है। सरकार को चाहिए कि अहंकारी रवैया अपनाने से बचे।
अग्निपथ योजना निंदनीय – अखिलेश यादव

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी इस योजना की निंदा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, युवा निराश महसूस कर रहे हैं और उनके भविष्य के प्रति भय और असुरक्षा की भावना भी है। यह देश के विकास के लिए घातक साबित होगा। सरकार की जिम्मेदारी वर्तमान में सुधार और देश के भविष्य को आकार देने की है। विपक्ष भाजपा को हर तरफ से दिखा रहा है कि उसने अपना जनाधार खो दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की जनविरोधी और गलत नीतियों का खामियाजा पूरा देश भुगत रहा है। भाजपा की धोखे व झूठ की राजनीति ने समाज के हर वर्ग को तबाह कर दिया है।
यह भी पढ़ें – Agneepath Yojna Protest : रेलवे की हालात खस्ता, तीन दिन में 52 लाख रुपए रिफंड किए

अग्निपथ योजना में हुआ बदलाव

केंद्र ने पिछले हफ्ते सेना, नौसेना और वायुसेना में साढ़े 17 से 21 साल की उम्र के युवाओं को चार साल के अनुबंध पर भर्ती करने के लिए अग्निपथ योजना का अनावरण किया था। बाद में इसने इस साल की भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा को 23 साल कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो