scriptSP candidates with more criminal records in fifth phase | पांचवें चरण में सपा के ज्यादा आपराधिक रिकॉर्ड वाले उम्मीदवार : एडीआर | Patrika News

पांचवें चरण में सपा के ज्यादा आपराधिक रिकॉर्ड वाले उम्मीदवार : एडीआर

आठ उम्मीदवारों ने अपने खिलाफ हत्या (आईपीसी धारा-302) से संबंधित मामले घोषित किए हैं और 31 उम्मीदवारों ने हत्या के प्रयास (आईपीसी धारा-307) से संबंधित मामले घोषित किए हैं। आपराधिक उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर पांचवें चरण के 61 में से 39 निर्वाचन क्षेत्रों को रेड अलर्ट निर्वाचन क्षेत्र घोषित किया गया है।

लखनऊ

Published: February 21, 2022 07:44:58 pm

लखनऊ, उत्तर प्रदेश चुनाव जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, समाजवादी पार्टी पांचवें चरण में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले सबसे अधिक उम्मीदवारों के साथ दौड़ में सबसे आगे है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) द्वारा जारी किए गए विश्लेषण के आंकड़ों के अनुसार, सपा के 59 उम्मीदवारों में से लगभग 42 का आपराधिक रिकॉर्ड है।
पांचवें चरण में  सपा के ज्यादा आपराधिक रिकॉर्ड वाले उम्मीदवार  : एडीआर
पांचवें चरण में सपा के ज्यादा आपराधिक रिकॉर्ड वाले उम्मीदवार : एडीआर
अपना दल ने सात उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जिनमें से चार का आपराधिक रिकॉर्ड है, जबकि भाजपा द्वारा मैदान में उतारे गए 52 में से 25 उम्मीदवारों का रिकॉर्ड समान है। बसपा के 23 आपराधिक उम्मीदवार हैं और कांग्रेस के पास इतनी ही संख्या है। इस चरण में आप द्वारा खड़े किए गए 52 उम्मीदवारों में से दस का आपराधिक इतिहास भी है।
इसे भी पढ़े: आचार संहिता के उल्लंघन पर अब तक में 1678 एफआईआर दर्ज

प्रमुख दलों में सपा के 59 में से 29, अपना दल के 7 में से 2 प्रत्याशी, बीजेपी के 52 में से 22, बसपा के 61 में से 17, कांग्रेस के 61 में से 17 प्रत्याशी और आप के 52 में से 7 उम्मीदवारों ने अपने हलफनामे में अपने खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले घोषित किए हैं। 12 उम्मीदवारों ने महिलाओं के खिलाफ अपराध से जुड़े मामले घोषित किए हैं। 12 उम्मीदवारों में से 1 उम्मीदवार ने बलात्कार से संबंधित मामला (आईपीसी धारा-376) घोषित किया है।
इसे भी पढ़े: बीजेपी सरकार में गरीब की कोई सुनवाई नहीं- प्रियंका गांधी

आठ उम्मीदवारों ने अपने खिलाफ हत्या (आईपीसी धारा-302) से संबंधित मामले घोषित किए हैं और 31 उम्मीदवारों ने हत्या के प्रयास (आईपीसी धारा-307) से संबंधित मामले घोषित किए हैं। आपराधिक उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर पांचवें चरण के 61 में से 39 निर्वाचन क्षेत्रों को रेड अलर्ट निर्वाचन क्षेत्र घोषित किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीअब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानफिर महंगी हुई CNG: राजस्थान में दाम सबसे अधिक, Diesel - CNG के दाम में अब मात्र 12 रुपए का अंतर'मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा'- Virat Kohli ने रिटायरमेंट का संकेत देकर चौंकायाअकाली दल के दिग्गज नेता व पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का निधन, सरपंच से पार्टी प्रेसिडेंट तक ऐसा था सफरभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.