Samajwadi Party Split News : सपा में टूट तय, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बनेंगे शिवपाल!

Samajwadi Party Split News : समाजवादी पार्टी के दो और बसपा के एक एमएलसी के इस्तीफे के बाद अब सपा के वरिष्ठ नेता और जसवंतनगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव एनडीए में शामिल हो सकते हैं।

लखनऊ. Samajwadi Party  में टूट तय है। समाजवादी पार्टी के दो और बसपा के एक एमएलसी के इस्तीफे के बाद अब सपा के वरिष्ठ नेता और इटावा के Jaswant Nagar Constituency  से विधायक शिवपाल सिंह यादव एनडीए में शामिल हो सकते हैं। शिवपाल यादव जदयू का दामन थाम सकते हैं। उन्हें जदयू का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। शिवपाल यादव ने रविवार को दिल्ली में अपने बड़े भाई और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। 
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से तनातनी के कारण अब उनके चाचा शिवपाल यादव पार्टी से अलग अपनी राह तलाशने लगे हैं। शिवपाल की लाख कोशिशों के बाद भी अखिलेश और उनके रिश्ते सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अब शिवपाल यादव नीतीश कुमार के जदयू (Janta Dal United)  में शामिल हो सकते हैं। उन्हें जदयू का यूपी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। 

शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को मुलायम सिंह यादव से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की। वहीं मुलायम से जेडीयू के वरिष्ठ नेता और सांसद शरद यादव की भी मुलाकात हुई। 

सूत्रों की माने तो शिवपाल यादव जल्द ही जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल हो सकते हैं। बतादें कि जदयू हाल ही में दोबारा NDA  का घटक दल बना है। शिवपाल यादव को जदयू का यूपी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। 

बतादें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आए हुए हैं। शनिवार को अमित शाह के राजधानी पहुंचते ही सपा के दो एमएलसी बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने पार्टी और विधान परिषद की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे दिया था। जबकि एक अन्य एमएलसी मधुकर जेटली के इस्तीफे को लेकर भी अटकलें तेज हैं। जेटली को शिवपाल का करीबी माना जाता है। शिवपाल के सपा से जाने पर कई और नेताओं का उनके साथ जाना तय माना जा रहा है। 


Show More
Rakesh Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned