scriptअखिलेश की मीरा के लिए नहीं मोदी के रामनाथ के लिए वोट मांगेंगे मुलायम और शिवपाल! | SP Leader Shivpal Singh Yadav may Vote for Ramnath Kovind in Presidential Electio | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश की मीरा के लिए नहीं मोदी के रामनाथ के लिए वोट मांगेंगे मुलायम और शिवपाल!

अखिलेश की मीरा के लिए नहीं मोदी के रामनाथ के लिए वोट मांगेंगे मुलायम और शिवपाल

लखनऊJul 06, 2017 / 05:08 pm

Ruchi Sharma

shivpal mulayam

shivpal mulayam

लखनऊ. देश के सबसे बड़े सियासी कुनबे में चल रही उठापटक का असर राष्ट्रपति चुनाव में भी दिखाई देगा। सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने जहां विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार के समर्थन की घोषणा की है वहीं चाचा शिवपाल का गुट एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन करने का मन बना चुका है। जसवंतनगर सीट से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक शिवपाल के साथ कई विधायक दलीय घेराबंदी तोड़कर कोविंद के साथ खड़े होने के तैयार हैं। चाचा भतीजे की अलग अलग राय होने का असर इस चुनाव पर पड़ना तय है। वैसे अगर वोटों के गणित पर गहराई से गौर करें तो यह साफ हो जाता है कि रामनाथ कोविंद का अगला राष्ट्रपति बनना तय है। 

 
अखिलेश की है राह जुदा, मीरा का कर रहे हैं समर्थन 


यूपी में कांग्रेस के साथ गठबंधन करके चुनाव में बुरी तरह हारने के बावजूद सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति चुनाव में भी कांग्रेस समर्थित राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ खड़े हैं। जबकि अखिलेश के पिता और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व विधायक शिवपाल यादव एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन कर रहे हैं। 



मुलायम को भी कोविंद पसंद हैं

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद के नाम का ऐलान होते ही उनकी जमकर तारीफ कर चुके हैं। मुलायम ने यह भी कहा था कि कोविंद भले व्यक्ति हैं और बीजेपी ने बढ़िया प्रत्याशी उतारा है। पीएम मोदी के लखनऊ आने पर वह सीएम योगी के डिनर में भी शामिल हुए थे। हालांकि, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इससे इतर दिल्ली जाकर मीरा कुमार का समर्थन किया था।


दीपक मिश्रा ने भी किया कोविंद का समर्थन


समाजवादी चितंक और प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के करीबी दीपक मिश्रा ने एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किया है, जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ खड़े हैं। पत्रकारों से बातचीत में सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के करीबी दीपक मिश्रा ने कहा कि एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद एक अच्छे व्यक्ति के साथ ही राजनीति के जानकार भी हैं। वे एनडीए के अच्छे उम्मीदवार हैं। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को उनका समर्थन करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो