scriptकल्याण सिंह के आरक्षण बयान का इस सपा नेता ने किया स्वागत, कहा अभियान कब शुरू करेंगे | sp mlc sunil singh yadav in favour of kalyan singh reservation speech | Patrika News

कल्याण सिंह के आरक्षण बयान का इस सपा नेता ने किया स्वागत, कहा अभियान कब शुरू करेंगे

locationलखनऊPublished: Jun 26, 2018 03:05:09 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

आरक्षण पर कल्याण सिंह की बात पर सपा प्रवक्ता सुनील सिंह यादव ने कही ये बात

लखनऊ. राजस्थान के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने आरक्षण को अपना हक बताया है। सोमवार को पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में उन्होंने कहा कि आरक्षण अपना अधिकार है और अगर इस अधिकार को कोई छीनने की कोशिश करे, तो उसे थप्पड़ मारकर अपना अधिकार छीन लो। उन्होंने का कि किसी भी कीमत पर अपने इस अधिकार को नहीं खोना चाहिए।
ये भी पढें: पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में कल्याण बोले-आरक्षण आप का हक है, कोई छीने तो थप्पड़ मार कर छीन लो

कल्याण सिंह की इन बातों पर समाजवादी प्रवक्ता सुनील सिंह यादव ने कहा कि वे उनके इस बयान का स्वागत करते हैं। आरक्षण का अधिकार छीनने वाले को थप्पड़ मारकर अपना अधिकार मांगना चाहिए। ट्विट पर उन्होंने कल्याण सिंह से यह भी पूछा कि आरक्षण खत्म करने के लिए उनके संघ के लोग साजिश कर रहे हैं, इसके खिलाफ अभियान कब शुरू किया जाएगा?
ये भी पढ़ें: एनडी तिवारी ने सौंपी सरकारी बंगले की चाबी, खाली करने से पहले बनवाई हर सामान सूची

एकजुट होने का दिया संदेश

कार्यक्रम में कल्याण सिंह ने यह तक कहा कि जब भी कभी आरक्षण खत्म करने की बात आए, तो एक मुट्ठी बांध कर आपस में खड़े हो जाना। फिर देखना कोई तुम्हारा अधिकार तुमसे नहीं छीन सकता। उन्होंने यह भी कहा कि अपने हक के लिए राजनीति में सक्रिय होना बहुत जरूरी है।
ये भी पढ़ें: 2019 जीतने के लिये 2012 का ये प्लान अपनाएंगे अखिलेश यादव, सबके सामने कर दिया बड़ा ऐलान

महिलाओं की कम संख्या पर जताई चिंता

एक ओर जहां कल्याण सिंह ने आरक्षण पर अधिकार की बात कही, तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने महिलाओं की संख्या पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज को आगे बढ़ाने के लिए उसमें महिलाओं की भूमिका जरूरी होती है। महिलाओं को आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो