scriptइस सपा पार्षद की बढ़ी मुसीबतें, की थई धोखाधड़ी, जा सकती है कुर्सी | sp parshad sheeba chand accused of giving fake caste certificate | Patrika News

इस सपा पार्षद की बढ़ी मुसीबतें, की थई धोखाधड़ी, जा सकती है कुर्सी

locationलखनऊPublished: Dec 23, 2017 05:14:01 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जानकीपुरम प्रथम वॉर्ड 16 से पार्षद चुनी गयीं सपा की प्रत्याशी शीबा चांद पर फर्जी प्रमाणपत्र देकर चुनाव जीतने का आरोप है।

sheeba chand
करिश्मा लालवानी

लखनऊ. नगर निकाय चुनाव में जानकीपुरम प्रथम वॉर्ड 16 से पार्षद चुनी गयीं सपा की प्रत्याशी शीबा चांद पर फर्जी प्रमाणपत्र देकर चुनाव जीतने का आरोप है। ओबीसी आरक्षित सीट पर जिस जाती प्रमाणपत्र को लगाकर उन्होंने चुनाव लड़ा और जीता था, वो फर्जी है। ये सर्टिफिकेट डीएम की अध्यक्षता में हुई चार सदस्यीय कमेटी की जांच में फर्जी पाया गया है।
फर्जी निकला जाति प्रमाणपत्र

चेतना सिंह के मुताबिक, जानकीपुरम प्रथम वार्ड संख्या आरक्षित थी। आरोप है कि सभा की पार्षद प्रत्याशी शीबा चांद सिद्दीकी पुत्री मुशीर बेग एवं पत्नी मोहम्मद चांद सिद्दीकी निवासी भाखामऊ में बीकेटी पिछड़ी जाति का फर्जी प्रमाण पत्र बनवा कर प्रत्याशी बनी थी।
चेतना सिंह ने सौंपा शिकायत पत्र

इस संबंध में 29 नवंबर को चेतना सिंह ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए जांच की मांग की थी।
जिलाधिकारी कौशल राज ने बताया कि एसडीएम बीकेटी को जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच रिपोर्ट कार्रवाई को राज्य निर्वाचन आयोग को भेज दी गई है। ये जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रमाणपत्र फर्जी पाया गया है। बता दें कि शीबा ने चेतना सिंह को 2093 वोटों से मात दे कर पार्षद चुनी गयीं थीं।
कोर्ट तक जाने का किया एलान

इस मामले में पार्षद शीबा चांद का कहना है कि प्रशाषन ने जांच के साथ छेड़खानी की है। तहसील स्तर से जारी जाति प्रमाणपत्र को फर्जी बताकर सिर्फ एकतरफा जांच की गई है। पूरी जांच नहीं हुई है।
डोल रहा है सिंहासन

इस मामले की जांच करने के लिए डीएम की अध्यक्षता में एडीएम प्रशाषन, एसडीएम बीकेटी और जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी की सदस्ता में कमेटी बनाई गई। इस जांच में शीबा चांद का जाति प्रमाणपत्र फर्जी निकला। इस वजह से इसे खारिज कर दिया गया है। इसके बाद से शीबा चांद का सिंहासन डोल रहा है। उनके पार्षद पद पर तलवार लटक रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो