scriptयादव जाति को बताया था सबसे अधिक शराब प्रेमी, राजभर के घर सपाइयों ने फेंके अंडे-टमाटर | SP workers throw tomato at yogis minister Rajbhars residence | Patrika News

यादव जाति को बताया था सबसे अधिक शराब प्रेमी, राजभर के घर सपाइयों ने फेंके अंडे-टमाटर

locationलखनऊPublished: Apr 28, 2018 02:11:29 pm

Submitted by:

Dikshant Sharma

ओमप्रकाश राजभर के आवास पर टमाटर फेंके।

लखनऊ. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्‍यक्ष और योगी मंडल में मंत्री ओमप्रकाश राजभर लगातार सरकार की दिक्कतें बढ़ाते नज़र आ रहे हैं। शुक्रवार को वाराणसी में जाती विशेष से शराब सेवन को जोड़ने वाले बयान का असर शनिवार को राजधानी में दिखा। सामाजवादी पार्टी के युवा विंग के समर्थकों ने राजधानी स्थित मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आवास पर अंडे-टमाटर फेंके। मुर्दाबाद के नारे लगा कर अपना विरोध भी जताया। इससे पहले शनिवार को सुबह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा था। अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा कि केवल शराब ही क्यों गांजा-चिलम, ताड़ी, तम्बाकू, चरस, अफ़ीम की पुड़िया और अहंकार के ख़िलाफ़ भी आंदोलन होने चाहिए… ये नशे भी तो आजकल ख़ूब चल रहे हैं। नशा लोग करते हैं, कोई जाति नहीं।

शराब को बताया था पुश्‍तैनी कारोबार
दरअसल शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे मंत्री ओमप्रकाश ने शराबबंदी को लेकर आवाज उठाई थी। इस दौरान उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि यादव और राजपूत बिरादरी सबसे ज्यादा शराब पीती है। वे यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि ये उनका पुश्तैनी कारोबार है। इस समय सबसे ज्यादा आरोप तो राजभर के ऊपर हैं पर सबसे ज्यादा शराब यादव पीता है, राजपूत भी पीता है क्योंकि ये उसका पुश्तैनी कारोबार है। ये लोग पीने के शौक़ीन हैं। हालांकि समय रहते उन्होंने डैमेज कंट्रोल के लिए कहा कि ऐसा नहीं है, सभी जाति के लोग शराब पीते हैं।
ये भी पढ़ें – मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने के मामले में हुआ बड़ा फैसला, होगी उच्च स्तरीय जांच

शराबबंदी का किया था समर्थन
शराबबंदी की मुहिम पर ओमप्रकाश ने कहा था कि शराब से बहुत लोग दुखी हैं। आपको इस दुख को देखना हो तो उसके पास जाओ जिस मां के पास चार बच्चे हैं। सपा हो या बसपा सरकार वे हमेशा ये बात उठाते थे लेकिन उन्होंने नहीं सुना। शराब विकास में बाधक है।

ट्रेंडिंग वीडियो