scriptSpecial campaign for Deputy CM Brajesh Pathak health services | डिप्टी सीएम के अभियान से अस्पतालों में खलबली, निगरानी बढ़ी | Patrika News

डिप्टी सीएम के अभियान से अस्पतालों में खलबली, निगरानी बढ़ी

डिप्टी सीएम कभी भी पहुंच सकते है अस्पताल में

लखनऊ

Published: June 23, 2022 10:54:37 pm

सरकारी मेडिकल संस्थानों की व्यवस्थाएं चाक चौबंद नजर आईं । ओपीडी से लेकर वार्ड तक का डॉक्टरों ने सुबह और शाम को राउंड लिया । मरीजों की सेहत व सुविधाओं का हाल जाना। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के स्वास्थ्य आपका संकल्प सरकार का अभियान को लेकर अस्पतालों में खलबली मची रही।केजीएमयू, बलरामपुर, लोहिया, सिविल, रानी लक्ष्मीबाई, लोकबंधु, डफरिन, झलकारी बाई समेत अन्य अस्पतालों का संचालन हो रहा है । सीएमओ के अधीन सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं ।
डिप्टी सीएम के अभियान से अस्पतालों में खलबली, निगरानी बढ़ी
डिप्टी सीएम के अभियान से अस्पतालों में खलबली, निगरानी बढ़ी
इन अस्पतालों की ओपीडी में रोजाना लगभग 30 से 35 हजार मरीज आ रहे हैं । मरीजों को भर्ती कर इलाज मुहैया कराया जा रहा है । डिप्टी सीएम के अभियान के बाद डॉक्टरों ने सुविधाओं की निगरानी बढ़ा दी है । सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने समय पर ओपीडी के संचालन के निर्देश दिए । डॉक्टर व कर्मचारियों को अस्पताल की दवा लिखने के निर्देश दिए हैं ।
केजीएमयू प्रवक्ता डॉ.सुधीर सिंह ने बताया कि कुलपति ने सभी डॉक्टरों को हॉस्पिटल रिवॉल्विंग फंड (एचआरएफ) के स्टोर की ही दवा लिखने के निर्देश हैं । मरीजों के प्रति अच्छा बर्ताव रखें । बलरामपुर अस्पताल के सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता ने बताया कि मरीजों को अस्पताल की ही दवा लिखने के लिए कहा गया है । अस्पताल में पर्याप्त दवाएं हैं। जांच की सुविधा भी मुफ्त मुहैया कराई जा रही है । सुबह और शाम को राउंड लिया जा रहा है । इमरजेंसी में सभी मरीजों को इलाज मुहैया कराने के निर्देश हैं ।
इसे भी पढ़े: उत्तर प्रदेश का पहला ट्रांसजेंडर सेल लखनऊ में,जानिए उसकी खूबिया

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.