scriptहैदराबाद घूमने जाना हुआ आसान, साउथ के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन | Special train will available soon at Hyderabad Gorakhpur route | Patrika News

हैदराबाद घूमने जाना हुआ आसान, साउथ के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन

locationलखनऊPublished: Mar 31, 2022 02:54:57 pm

Submitted by:

Prashant Mishra

Hyderabad route train लखनऊ से दक्षिण भारत जाने वाले यात्रियों को जल्द ही राहत मिलेगी। रेलवे बोर्ड बारस्ता लखनऊ से दक्षिण भारत के लिए 2 नई ट्रेनें शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इसमें एक ट्रेन केरल व दूसरी तमिलनाडु के लिए चलाई जाएगी। ट्रेन के शेड्यूल की जानकारी जल्द साझा की जा सकती है। जबकि, अभी लखनऊ से दक्षिण के लिए राप्तीसागर व माल एक्सप्रेस जैसी ट्रेने ही हैं। रूट पर यात्रियों की अधिक संख्या होने के चलते यात्रियों को कंफर्म सीट नहीं मिल पाती है। जिससे यात्रियों की दक्कत का सामना करना पड़ता है।

south.jpg
Hyderabad route train दक्षिण भारत जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने यूपी के गोरखपुर व हैदराबाद बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन एक अप्रैल से शुरू की जाएगी। यह स्पेशल ट्रेन का संचालन दोनों ओर से 13-13 ट्रिपों में किया जाएगा।
ये है ट्रेन का शेड्यूल

हैदराबाद- गोरखपुर साप्ताहिक स्पेशल गाड़ी संख्या 02575 दिनांक एक, आठ,15,22, 29 अप्रैल को 6, 13, 20, 27 मई को और तीन, 10,17, 24 जून को संचालि की जाएगी। हैदराबाद से ट्रेन रात 9:05 पर रवाना होकर तीसरे दिन रात 12:58 पर ऐशबाग रात 1:08 पर लखनऊ सिटी तथा सुबह 6:30 पर गोरखपुर पहुंचेगी। वाराणसी से गोरखपुर हैदराबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या- 02576 तीन, 10,17, 24 अप्रैल एवं 1,8,15,22, 29 मई तथा 5, 12, 19, 26 जून को चलाई जाएगी। ट्रेन गोरखपुर से सुबह 8:30 बजे रवाना होकर लखनऊ सिटी दोपहर 1:00 बज पहुंचेगी।
दक्षिण भारत को जाने वाले आत्रियों को मिलेगी राहत

लखनऊ से दक्षिण भारत जाने वाले यात्रियों को जल्द ही राहत मिलेगी। रेलवे बोर्ड बारस्ता लखनऊ से दक्षिण भारत के लिए 2 नई ट्रेनें शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इसमें एक ट्रेन केरल व दूसरी तमिलनाडु के लिए चलाई जाएगी। ट्रेन के शेड्यूल की जानकारी जल्द साझा की जा सकती है। जबकि, अभी लखनऊ से दक्षिण के लिए राप्तीसागर व माल एक्सप्रेस जैसी ट्रेने ही हैं। रूट पर यात्रियों की अधिक संख्या होने के चलते यात्रियों को कंफर्म सीट नहीं मिल पाती है। जिससे यात्रियों की दक्कत का सामना करना पड़ता है।
ये भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 3% बढ़ोतरी, कर्मचारियों ने Modi को कहा धन्यवाद, अपनी सैलरी के अनुसार जानें कितना होगा लाभ

मैहर स्टेशन मपर रूकेंगी येह ट्रेने

नवरात्र के दौरान मैहर देवी के दर्शन में यात्रियों को सुविधा हो इसके लिए मैहर स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव दिया जा रहा है। ट्रेनों का यह ठहराव 1 से 16 अप्रैल तक जारी रहेगा। ट्रेने 2 मिनट तक स्टेशन पर रूकेंगी। मैहर स्टेशन पर एलटीटी गोरखपुर एक्सप्रेस, एलटीटी छपरा एक्सप्रेस, चेन्नई छपरा एक्सप्रेस, सिकंदराबाद, दानापुर एक्सप्रेस, मुजफ्फरनगर सूरत छपरा एक्सप्रेस ट्रेनें रूकेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो