script25 मार्च से रोजाना चलेंगी रोडवेज की 500 बसें, होली की छुट्टियों में धार्मिक स्थलों के लिए स्पेशल ट्रेन | special trains and 500 buses will run for holi this year | Patrika News

25 मार्च से रोजाना चलेंगी रोडवेज की 500 बसें, होली की छुट्टियों में धार्मिक स्थलों के लिए स्पेशल ट्रेन

locationलखनऊPublished: Mar 16, 2021 05:54:21 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

होली त्योहार पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम 25 मार्च से रोजाना 500 बसों का संचालन करेगा। यह बस लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों के लिए चलाई जाएंगी।

25 मार्च से रोजाना चलेंगी रोडवेज की 500 बसें, होली की छुट्टियों में धार्मिक स्थलों के लिए स्पेशल ट्रेन

25 मार्च से रोजाना चलेंगी रोडवेज की 500 बसें, होली की छुट्टियों में धार्मिक स्थलों के लिए स्पेशल ट्रेन

लखनऊ. होली त्योहार पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम 25 मार्च से रोजाना 500 बसों का संचालन करेगा। यह बस लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों के लिए चलाई जाएंगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पुंढीर के अनुसार 500 बसों की व्यवस्था की है, जोकि 25 मार्च से रोजाना चार अप्रैल तक अलग-अलग रूटों पर चलेगी। लखनऊ, कानपुर, फर्रुखाबाद, रुपेडिया, गोरखपर रूट पर 10-10 बसें रोजाना चलेगीं। इसी तरह मथुरा डिपो की 82, ताज डिपो की 91, फाउंड्री नगर की 85 और बाह की 47 बसों को अलग-अलग रूट बांटे गए हैं।
बस स्टेशनों पर लगाई ड्यूटी

रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक और टीआई की ड्यूटियां सराय काले खां, आनंद विहार, मथुरा, लखनऊ, कानपुर के बस स्टैंडों पर ड्यूटी लगाई गई हैं। इसी तरह लोकल में भी कुबेरपुर इंटरचेंज, वाटरवर्क्स व भगवान टाकीज पर सवारियों के लोड को बताने के लिए ड्यूटी लगाई गई हैं।
होली की छुट्टियों में धार्मिक स्थलों के लिए स्पेशल ट्रेन

होली की छुट्टी के लिए रेलवे धार्मिक स्थलों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा। कोरोना काल में रेलवे अयोध्या जैसे धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इन ट्रेनों का ठहराव छोटे-छोटे स्टेशनों पर भी होगा, ताकि लोगों को इन स्पेशल ट्रेनों को पकड़ने के लिए किसी बड़े स्टेशन तक जाने की जहमत न उठाना पड़े। सभी स्पेशल ट्रेन आगामी 31 मार्च से देश के अलग-अलग शहरों से चलाई जाएंगी।
अलग-अलग शहरों से चलेंगी पांच स्पेशल ट्रेनें

भारतीय रेल होली की छुट्टियों में पांच स्पेशल ट्रेन चलाएगा। ये पांचों ट्रेन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, बिहार के मुंगेर, महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर और इतवारी और तमिलनाडु के मदुरै से चलेंगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zzcz1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो