SSC Police Constable: जारी हुआ रिजल्ट, ssc.nic.in पर चेक करें रिजल्ट

पुलिस और महिला कांस्टेबलों के पद के लिए कराई गयी दिल्ली पुलिस कर्मचारी चयन आयोग SSC परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है

By: Mahendra Pratap

Updated: 10 Feb 2018, 01:38 PM IST

लखनऊ. पुलिस और महिला कांस्टेबलों के पद के लिए कराई गयी दिल्ली पुलिस कर्मचारी चयन आयोग SSC परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। एसएससी ने कॉन्स्टेबल्स (एग्जिक्यूटिव) के लिए भर्ती परीक्षा की - दिल्ली पुलिस -2016 में पुरुष और महिला को 5 दिसंबर, 2017 से दिसंबर 8, 2017 तक पूरे देश में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित किया गया।

दिल्ली पुलिस के परिणाम कुल 1,82,993 उम्मीदवारों के लिए घोषित किए गए हैं। पीई और एमटी (Physical Endurance and Measurment Test) परीक्षा में कुल 1,79,0122 अभ्यर्थियों उपस्थित थे। इसके अलावा कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा के लिए कुल 1,95,860 अभ्यर्थी मौजूद थे।

इस तरह देखें रिजल्ट

एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा जिसमें पीडीएफ फाइल दिखाई देगी। एस पीडीएफ फाइल में जिन अभ्यर्थियों के नाम शामिल हैं, सिर्फ उनका ही सिलेक्शन हुआ है।

निरीक्षण में आयोजित की गयी थी परीक्षा

इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करके इस पर आप अपने नतीजे जांच सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा बहुत ही निरीक्षण में की गई थी और इसमें नकल और कई फर्जीवाड़े के मामले भी पकड़े गए थे।

दिल्ली पुलिस ने हाल ही में मल्टी टास्किंग स्टाफ (नागरिक) भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर ली है। कुल 707 पदों में कुक, जल वाहक, सफाई कर्मचरी, मोची, वॉशरैन, दर्जी, डाफ्री, माली, नाई और बढ़ई के कारोबार में भर्ती है। 16 जनवरी 2018 को आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो गई।

ओएमआर आधारित परीक्षा

दिल्ली पुलिस परीक्षा 2017 में उम्मीदवारों का चयन करने के लिए लिखित परीक्षा, व्यापार परीक्षण और चिकित्सा परीक्षा शामिल होगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि भर्ती परीक्षा दिल्ली में ही होगी लिखित परीक्षा ओएमआर आधारित होगी और इसमें सामान्य बुद्धि और तर्क से संबंधित प्रश्न शामिल होंगे, संख्यात्मक योग्यता और सामान्य जागरूकता और करेंट अफेयर्स से प्रश्न होंगे।

आयोग द्वारा जारी परिणाम की स्थिति रिपोर्ट के अनुसार, आईएमडी में वैज्ञानिक सहायक के लिए लिखित परीक्षा परिणाम 13 फरवरी को घोषित किया जाएगा। सीएचएसएल और जेई परीक्षा के अंतिम परिणाम 16 फरवरी और 28 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned