अगले महीने से राज्य कर्मचारियों को मिलेगा बढ़ा हुआ डीए

अगले महीने से राज्य कर्मचारियों को मिलेगा बढ़ा हुआ डीए

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 16 2018 04:11:20 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 04:11:21 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

राज्य कर्मचारियों का नौ प्रतिशत बढ़ा हुआ डीए अगले महीने से मिलेगा

लखनऊ. राज्य कर्मचारियों का नौ प्रतिशत बढ़ा हुआ डीए अगले महीने से मिलेगा। इसके अलावा आर्थिक अपराध के बाद अब विजिलेंस का भी अपना थाना होगा। वहीं यूपी में क्राइम ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। कानपुर में एक युवती ने युवक के प्रपोजल को ठुकरा दिया, जिससे गुस्साए युवक ने चाकू से युवती पर वार किया।

राज्य कर्मचारियों का बढ़ा हुए डीए अगले महीने से

लखनऊ. प्रदेश के 18 लाख से ज्यादा राज्य कर्मचारियों व शिक्षकों को जुलाई से दो प्रतिशत बढ़े महंगाई भत्ते का भुगतान अगले महीने से किया जाएगा। इसी के साथ शासन से सितम्बर के वेतन के साथ अक्टूबर में नकद का डीए भुगतान करने के प्रस्ताव पर कार्यवाही शुरू कर दी है। जुलाई व अगस्त का बढ़ हुआ डीए जीपीएफ में जा सकता है। केंद्र सरकार ने पिछले दिनों कर्मचारियों का महंगाई भत्ता दो प्रतिशत जुलाई से बढ़ाकर नौ प्रतिशत कर दिया है।

विजिलेंस का अब होगा अपना थाना, कैबिनेट से मिलेगी मंजूरी

लखनऊ. आर्थिक अपराध के बाद अब विजिलेंस का भी अपना थाना होगा। इस थाने में विजिलेंस की शिकायतों पर मुकदमा दर्ज कर शिकायत दर्ज की जाएगी। इसके पहले विजिलेंस को संबंधित थाना में मामला दर्ज करना पड़ता था, जिसकी वजह से विवेचना में परेशानी होती थी। आर्थिक अपराध शाखा में एसआईटी की तर्ज पर लखनऊ, कानपुर, मेरठ और वाराणसी सेक्टर के गठन की अधीसूचना जारी कर दी है। लेकिन विजिलेंस में कोई थाना न होने की वजह से कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा और फिर इसके थानों के गठन की सूची जारी की जाएगी।

शादी से किया इंकार, चाकू से वार कर उतारा मौत के घाट

कानपुर. काकादेव थानाक्षेत्र के लोहारन भट्टा में एक सिरफिरे आशिक ने खतरनाक वारदात को अंजाम दे डाला। आरोपी ने रक्षाबंधन के दिन छात्रा से प्यार का इकरार किया, जिसे उसने ठुकरा कर उसके कलाई में राखी बांध दी। जिससे खफा होकर बेरहम ने कपड़ा धो रही छात्रा पर चाकू से हमला बोल दिया। छात्रा दर्द से चिल्लाई तो परिजन भागे, लेकिन छत से छलांग लगाकर आरोपी फरार हो गया। घायल को अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

कानपुर में दहशत फैलाने के लिए कश्मीर से मंगवाई गयी थी एके 47

कानपुर. कानपुर को दहलाने की तैयारी कर चुके हिजबुल आतंकी ने कश्मीर से एके 47 मंगवाई थी। इसके लिए आतंकी कमरुज्जमा उर्फ डॉ. हुरैरा ने कश्मीर में अपने आका से जल्द ही सामान भेजने को कहा था। इसका इस्तेमाल गणेश चतुर्थी पर किया जा सकता था। दरअसल, इसी साल 10 अप्रैल को जब डॉ. हुरैरा के हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने की फोटो अपलोड हुई। इसके साथ ही कश्मीर और असम के बीच कनेक्शन को लेकर भी कुछ बातें लिखी गई थीं कि कैसे जब 1989 में डॉ. जगमोहन जम्मू कश्मीर के गवर्नर बनाए गए तब कश्मीर में नारे लगाए गए थे कि असम के कातिलों वापस जाओ।

Ad Block is Banned