10 मई को होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा स्थगित, 14 अप्रैल तक आवेदन में कर सकेंगे संशोधन

इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फॉर्मेसी संस्थाओं में प्रवेश के लिए नई तारीख जल्द होगी घोषित

By: Neeraj Patel

Updated: 10 Apr 2020, 01:02 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना को मद्देनजर प्रदेश के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फॉर्मेसी संस्थाओं में प्रवेश के लिए 10 मई को होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) को स्थगित कर दिया गया है। कोरोना और लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए हुए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में ई केंद्रीय प्रवेश समिति (कैब) की बैठक में यह फैसला लिया गया।

इसके साथ ही कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फॉर्मेसी संस्थाओं में प्रवेश के लिए नई तारीख जल्द घोषित कर दी जाएगी। किसी भी अभ्यर्थी को घबराने की जरूरत नहीं हैं। उनको समय पर इन संस्थानों में प्रवेश के लिए अधिकारिक सूचना प्रदान कर दी जाएगी।

इसके साथ ही प्रदेश के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फॉर्मेसी संस्थाओं में प्रवेश के लिए जिन अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन किए गए। उनके आवेदन में सुधार के लिए ऑनलाइन आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि भी 14 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। वह आसानी से घर बैठे अपने आवेदन में हुई गलतियों को ऑनलाइन संशोधन करके सुधार सकते हैं। इसके बाद वह आवेदन का फाइनल प्रिंट निकालकर सभी अभ्यर्थी अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं। जब प्रदेश के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फॉर्मेसी संस्थाओं में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होगी तो उससे पहले ही सभी अभ्यर्थियों को सूचित कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अगर सुबह साढ़े नौ से शाम 6 बजे के बीच दिखे बाहर, तो होगी एफआईआर, ड्यूटी पास भी होंगे निरस्त

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned