कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राज्य सरकार ने जारी की गाइड लाइन,मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षण को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए

By: Ritesh Singh

Updated: 14 Dec 2020, 06:36 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ( Chief Minister Yogi Adityanath) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ( COVID-19) कोविड-19 के उपचार एवं बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाये रखने के निर्देश देते हुए कहा कि( Corona infected) कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने प्रदेश के सभी सरकारी चिकित्सा संस्थानों की व्यवस्था सुधारने के निर्देश देते हुए कहा कि जनता को गुणवत्तापरक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

(Chief Minister)मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में (Unlock system) अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विशेषज्ञ डाॅक्टर कोविड वाॅर्ड में नियमित राउण्ड लें। अस्पतालों में दवाओं, मेडिकल उपकरण तथा आॅक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता रहे।
(Chief Minister) मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। विभिन्न प्रचार माध्यमों सहित पब्लिक एड्रेस सिस्टम द्वारा जन-जागरूकता के प्रयास निरन्तर किए जाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ( COVID-19) कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

(Chief Minister) मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग की प्रभावी व्यवस्था निरन्तर बनी रहे। इसके लिए प्रतिदिन पर्याप्त संख्या में आर0टी0पी0सी0आर0 तथा रैपिड एण्टीजन टेस्ट किये जाए। उन्होंने इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेंटर को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश भी दिये।उन्होंने ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आवश्यक वैक्सीनेटर्स तैयार करने के लिए आज से प्रशिक्षण की कार्यवाही शुरू की जा रही है। इसे प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए, ताकि इन्हें ( Corona vaccination) कोरोना वैक्सीनेशन से सम्बन्धित आवश्यक प्रशिक्षण मिल सके। वैक्सीनेटर्स को प्रशिक्षण आसान भाषा में दिया जाए, ताकि उन्हें समझने में आसानी हो। राज्य सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन के प्रभावी और सुरक्षित स्टोरेज के लिए कोल्ड चेन स्थापित करने के निर्देश पूर्व में दिए जा चुके हैं। इस पर शीघ्रता से कार्यवाही की जाए।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned