script

ओलंपिक व कामनवेल्थ में मैडल लाने वाले खिलाडिय़ों पर प्रदेश सरकार करेगी धनवर्षा

locationलखनऊPublished: Aug 29, 2017 10:55:00 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

ओलंपिक में पदक हासिल करने वाले यूपी के खिलाडिय़ों को प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के समान ही पुरस्कार देगी। 

CM Yogi Adityanath News

CM Yogi Adityanath News

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कई बड़ी घोषणा की। सीएम योगी ने घोषणा की है कि ओलंपिक में पदक हासिल करने वाले यूपी के खिलाडिय़ों को प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के समान ही पुरस्कार देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। बस जरूरत है उन्हें प्रोत्साहन और सुविधा की।
सीएम योगी ने मंगलवार को लखनऊ स्थित आवास पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक हासिल करने वाले छह खिलाडिय़ों को लक्ष्मण पुरस्कार और आठ महिला खिलाडिय़ों को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार देने से पहले इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाफ यदि ओलंपिक में पदक जितते हैं तो प्रदेश सरकार उन्हें केंद्र सरकार की भांति ही स्वर्ण पदक हासिल करने पर छह करोड़, रजत पदक हासिल करने पर चार करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर दो करोड़ रुपए देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि एशियन गेम्स और कामनवेल्थ गेम्स में भी पदक हासिल करने वालों को सरकार इसी तरह धनराशि देगी। साथ ही मुख्मंत्री ने घोषणा की कि अब इटावा का सैफई स्पोट्र्स कॉलेज अब मेजर ध्यानचंद स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा।
महिला क्रिकेटरों को आठ-आठ लाख रुपए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय महिला राष्ट्रीय टीम की क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा को आठ-आठ लाख रुपए का पुरस्कार दिया। आगरा की इन दोनों खिलाडिय़ों ने लंदन विश्वकप-2017 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। मालूम हो कि भारत इसमें फाइनल तक पहुंचकर मामूली अंतर से हार गया था।
सुहास एलवाई को गोल्ड लाने पर 10 लाख का पुरस्कार
सीएम योगी ने आबकारी विभाग में विशेष सचिव सुहास एलवाई को चीन के बीजिंग में हुई एशियन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप (2016) की एकल स्पर्धा में गोल्ड मैडल लाने पर दस लाख रुपए का पुरस्कार दिया। मालूम हो कि सुहास ने मई 2017 में एंटालिया (टर्की) में हुई ओपेन इंटरनेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में एकल और युगल वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो