राज्य कराटे चैंपियनशिप कल से, हिस्सा लेंगे 500 खिलाड़ी !

राज्य कराटे चैंपियनशिप कल से, हिस्सा लेंगे 500 खिलाड़ी !
State karate championship

Ritesh Singh | Publish: Apr, 24 2017 05:55:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

दो दिवसीय चैंयिनशिप में फाइट और डिमांस्ट्रेशन के होंगे 82 इवेंट

लखनऊ। राज्य सब जूनियर, कैडेट, जूनियर एंड अंडर-21 बालक व बालिका कराटे चैंपियनशिप का आयोजन आगामी 25 से 26 अप्रैल तक कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी  व क्रीड़ा भारती, अवध प्रांत के संयुक्त तत्वावधान में चौक स्टेडियम के बैडमिंटन हाल में किया जाएगा।

इस संबंध में कराटे एसोसिएशन ऑफ
यूपी के महासचिव जसपाल सिंह ने बताया कि दो दिवसीय इस चैंपियनशिप में गत विजेता वाराणसी की टीम सहित 37 जिलों के लगभग 500 खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि टोक्यो ओलंपिक में कराटे को शामिल किए जाने के मद्देनजर वर्ल्ड कराटे फेडरेशन द्वारा बढ़ाई गई श्रेणियों के चलते इस प्रतियोगिता में फाइट व डिमांस्ट्रेशन सहित कुल 82 इवेंट होंगे। इसमें दांव पर लगे 82 स्वर्ण, 82 रजत तथा 164 कांस्य पदकों के लिए खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगे। लखनऊ में होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चैंपियनशिप में प्रतिभागी टीमों के ठहरने की व्यवस्था नेहरू युवा केंद्र में की गई है।

चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेताओं से होगा यूपी टीम में चयन

इस राज्य चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी आगामी 10 से 13 मई तक दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाली राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में यूपी की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। यूपी की टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को कराटेे एसोसिएशन ऑफ यूपी की तरफ से ट्रैक सूट व बैग भी दिया जाएगा।

राज्य चैंपियनशिप का  उद्घाटन 25 अप्रैल को सुबह 10 बजे मुख्य अतिथि
संजय तिवारी जी (राष्ट्रीय सह मंत्री क्रीड़ा भारती) व विशिष्ट अतिथि परमजीत सिंह (चेयरमैन, रेफरी कमीशन, कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया) द्वारा किया जाएगा।

टूर्नामेंट के 26 अप्रैल को शाम पांच बजे होने वाले समापन समारोह में मुख्य अतिथि  चेतन चौहान (प्रदेश सरकार में खेल व युवा कल्याण मंत्री) होंगे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned