स्टेट लेवल इंटर स्कूल क्विज कम्पटीशन 2018 इन लोगों ने मारी बाजी

रविवार को पर्यटन भवन में लॉ प्रेप ट्यूटोरियल द्वारा स्टेट लेवल इंटर स्कूल क्विज कम्पटीशन 2018 का फाइनल हुआ।

By: Abhishek Gupta

Published: 25 Nov 2018, 07:41 PM IST

लखनऊ. रविवार को पर्यटन भवन में लॉ प्रेप ट्यूटोरियल द्वारा स्टेट लेवल इंटर स्कूल क्विज कम्पटीशन 2018 का फाइनल हुआ। इस प्रतियोगिता में राज्य के करीब 50 विद्यालयों ने प्रतिभाग किया। लॉ प्रेप ट्यूटोरियल के निर्देशक नितिन राकेश का कहना है कि वह इस क्विज कॉम्पिटिशन के माध्यम से प्रदेश के कई स्कूलों को एक प्लेटफार्म पर लाना चाहते हैं। इस क्विज के लिए लगभग दो महीने में 12 हज़ार बच्चों ने लिखित क्विज में भाग लिया, जिसमें से चयनित होकर 50 विद्यालयों के बच्चे आज फाइनल में पहुँचे हैं। यह बच्चे लखनऊ के अतिरिक्त सीतापुर, लखीमपुर, रायबरेली, अयोध्या, फैज़ाबाद आदि शहरों से आये थे।

क्विज में सामान्य ज्ञान से जुड़े कई सवाल पूछे गए जिसमें न केवल प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया बल्कि वह मौजूद लोगों ने भी भाग लिया। क्विज की आयोजक रोमा बच्चानी, सह निदेशक लॉ प्रेप ट्यूटोरियल ने बताया कि चयन की प्रक्रिया में 6 स्कूल के 8 ग्रुप्स बनाये गए और विभिन्न विषयों से जुड़े प्रश्नों का चयन किया गया ताकि बच्चे को सामान्य मौका मिल सके।

आज क्विज कॉम्पिटिशन का ग्रैंड फिनाले पर्यटन भवन में आयोजित किया गया। इस फिनाले में 8 टीमें पहुंची थीं। इस प्रतियोगिता का विजेता रहा आर्मी पब्लिक स्कूल एस0पी0 मार्ग, सी0एम0एस0 अलीगंज एवं जी0डी0 गोयनका रनर अप रहे। मुख्य विजेता को 51000 रुपए के साथ ट्रॉफी से नवाजा गया। तो वहीं रनर अप विजेता को 21000 रुपए एवं 11000 रुपए व ट्रॉफी से नवाजा गया।

रोमा बच्चानी एवं नितिन राकेश डायरेक्टर्स लॉ प्रेप साथ में डॉक्टर सुनीता गांधी एवं रोशन गांधी ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned