scriptयह डरी हुई सरकार है लेकिन हम राहुल- प्रियंका के सिपाही डरने वाले नहीं : अजय लल्लू | State President Ajay Kumar Lallu press conference | Patrika News

यह डरी हुई सरकार है लेकिन हम राहुल- प्रियंका के सिपाही डरने वाले नहीं : अजय लल्लू

locationलखनऊPublished: Jul 02, 2020 03:24:36 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

(press conference)अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज़ की गिरफ़्तारी अवैध, अलोकतांत्रिक और निंदनीय :अजय लल्लू

यह डरी हुई सरकार है लेकिन हम राहुल- प्रियंका के सिपाही डरने वाले नहीं : अजय लल्लू

यह डरी हुई सरकार है लेकिन हम राहुल- प्रियंका के सिपाही डरने वाले नहीं : अजय लल्लू

लखनऊ, Uttar Pradesh Congress Committee ने कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम की गिरफ़्तारी की कड़ी भर्त्सना करते हुए गिरफ़्तारी को अवैध अलोकतांत्रिक और अति निंदनीय बताया। पूरे प्रदेश में Yogi Sarkar के इशारे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दमन किया जा रहा है और फर्जी मुकदमो में उनको फंसा कर जेल भेजा जा रहा है।
Uttar Pradesh Congress Office पर आयोजित प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरे प्रदेश में BJP Government दमन का चक्र चला रही है। आये दिन पुलिस के दम पर लोकतंत्र को कुचला जा रहा है।अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम की देर रात गिरफ़्तारी अवैध , अलोकतांत्रिक और निंदनीय है। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भाजपा सरकार यूपी पुलिस को दमन का औज़ार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी को नहीं। यह पुलिसिया कार्रवाई दमनकारी और आलोकतांत्रिक है ।
State President Ajay Kumar Lallu ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में Yogi Sarkar के निर्देश पर कांग्रेस के सिपाहियों पर फर्जी मुक़दमे लाद कर जेल भेजा जा रहा है। पूरे प्रदेश में सरकार के निर्देश पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दमन किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज़ का नाम किसी भी एफआईआर और चार्जशीट में नहीं था फिर भी जबरिया देर रात के अँधेरे में उनको उठाया गया।
उन्होंने आगे बताया कि कांग्रेस के बढ़ते प्रभाव से से भाजपा सरकार बौखला गयी है । यह डरी हुयी सरकार है, पर हम कांग्रेस और राहुल प्रियंका के सिपाही डरने वाले नहीं । फर्जी गिरफ्तारियों से हमें डराना चाहती है योगी सरकार पर हम डरने वाले नहीं, हम सड़क पर संघर्ष करेंगे ।
अजय लल्लू ने आगे कहा कि हमारे सैंकड़ो लोगो पर फर्जी मुक़दमे लगाये गए है। हमारे महासचिव मनोज यादव पर झूठा मुकदमा लगाया गया है जब वो पुलिस की हिरासत में इको गार्डन में थे। हमारे सोशल मिडिया प्रभारी मोहित पाण्डेय पर भी मुकदमा कायम हुआ है जबकि वो उस समय दिल्ली से लखनऊ के रास्ते में थे। यह कैसे और किसके इशारे पर मुकदमा लिखा गया। योगी सरकार के इशारे पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय की मुखबिरी करायी जा रही है, अंग्रेजो के लिए मुखबिरी करने वाले लोग आज कांग्रेस कार्यालय की पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसी से मुखबरी और रेकी करवा रहे हैं। महीने भर से पुलिस गेट पर लगायी गयी , देर रात तक पुलिस हमारे कार्यालय पर क्या करती है ।
कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने इस पुलिसिया राज की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह योगी आदित्यनाथ की सरकार का राजनीतिक द्वेषपूर्ण और कायरता भरा कदम है। सरकार विपक्ष की आवाज़ की दबाना चाहती । कांग्रेस के बढ़ते प्रभाव से योगी सरकार की बौखलाहट साफ साफ दिख रही है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7us2lf?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो