script60-60 मुक़दमे वाले अपराधी बाहर घूम रहे हैं : अजय लल्लू | State President Ajay Kumar Lallu says uttar pradesh Jungle raj | Patrika News

60-60 मुक़दमे वाले अपराधी बाहर घूम रहे हैं : अजय लल्लू

locationलखनऊPublished: Jul 03, 2020 06:00:15 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

कानपुर प्रयागराज और गाज़ियाबाद में हत्याओं ने खोली योगी की पोल

कानपुर प्रयागराज और गाज़ियाबाद में हत्याओं ने खोली योगी की पोल-अजय कुमार लल्लू

कानपुर प्रयागराज और गाज़ियाबाद में हत्याओं ने खोली योगी की पोल-अजय कुमार लल्लू

लखनऊ, Uttar Pradesh Congress Committee नें आज कानपूर में बेलगाम अपराधी द्वारा 8 पुलिसकर्मियों की हत्या सहित प्रयागराज और गाज़ियाबाद में हुए ताबड़तोड़ हत्या बताती है कि प्रदेश में जंगलराज बना हुआ हैं। कानून का राज अब उत्तर प्रदेश में सियासी मुहावरा बन कर रह गया हैं।
Uttar Pradesh Congress State President Ajay Kumar Lallu ने जारी बयान में कहा कि योगीराज में पूरे प्रदेश में आराजकता हैं। प्रदेश में कानून का राज नाम की कोई चीज़ रह नहीं गयी हैं। अपराधी सत्ता के संरक्षण में फल-फूल रहे हैं और मनबढ़ हो चले है । अपराधी इतनी बडी घटना को अंजाम देने के बाद फरार भी हो जाते हैं। उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था ने दम तोड़ दिया है। कानपुर की यह घटना उप्र में ‘जंगलराज’ की भयावह तस्वीर है।

State President Ajay Kumar Lallu ने कहा कि अपने संकल्प पत्र में क़ानून का राज स्थापित करने की बात कहने वाले मुख्यमंत्री योगी से उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है । Chief Minister Yogi के राज में 60 60 मुक़दमे वाले अपराधी खुलेआम बाहर घूम रहे है । और मुख्यमंत्री आपदकाल में गरीब श्रमिको की मदद और सेवा कार्य में लगे कांग्रेस के सिपाहियों पर फर्जी मुक़दमे लगा कर जेल भेजने का काम करती रही ।
Ajay Kumar Lallu ने कहा कि सरकार की खोखली नीति के कारण ही आज हमारे पुलिस के जवानों को शहादत देनी पड़ी। उप्र का गृह विभाग मुख्यमंत्री के हाथों में है। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व में इंस्पेक्टर सुबोध की भी हत्या हुयी थी और हत्या आरोपी को भाजपा के लोग कंधे पर घूमाने का काम करते थे। जिस अपराधी ने आज घटना को अंजाम दिया है उसने एक राज्यमंत्री की भी हत्या की थी। यदि वो इतना बड़ा हिस्ट्रीशीटर था तो अब तक जेल से बाहर क्यूं था? सत्ता के संरक्षण में इतनी बडी घटना हुईं है। कानपुर की घटना ‘जंगलराज’ की भयावह तस्वीर है। मुख्यमंत्री योगी जी लगातार सड़कों पर, सदन में कहते नहीं थकते थे कि,’अपराधी या तो जेल में हैं या उप्र छोड़ कर भाग चुका है।’ पर आप सब के सामने प्रदेश की गिरती कानून व्यवस्था का हाल यह हत्याएं बताती हैं।

कानपुर की भयावह घटना सहित प्रयागराज में एक परिवार के चार लोगों की हत्या , गाजियाबाद में पिता-पुत्री की हत्या बताता है अब प्रदेश में जनता के साथ साथ पुलिस भी असुरक्षित है। उप्र में अपराधियों का इस तरह हावी हो जाना असामान्य है। इस जंगलराज को देखते हुए जवाबदेही तो तय करनी ही होगी। उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र में आंदोलन करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने से इतर आपको यूपी की ध्वस्त होती कानून-व्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आपने यह किया नहीं जिसका नतीजा पुलिस के जवानों की शहादत हुईं। जनता जवाब चाहती है? कौन इस हत्याकांड के लिए जिम्मेवार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो