scriptमुम्बई के सनसनीखेज सर्राफा लूट कांड का STF ने किया खुलासा | STF revealed the sensational bullion robbery case of Mumbai | Patrika News

मुम्बई के सनसनीखेज सर्राफा लूट कांड का STF ने किया खुलासा

locationलखनऊPublished: Jan 30, 2021 02:14:30 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

विनय कुमार ने बताया कि मेरा एक साथी मनोज दुबे पुलिस एनकाउंटर में 2001 में मारा गया था।

अंजाम दिया गया रिवॉल्वर भी बरामद की गई।

अंजाम दिया गया रिवॉल्वर भी बरामद की गई।

लखनऊ , मुंबई में दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम को लूटने वाले लखनऊ में पकड़े गए। यूपी एसटीएफ ने तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार। मुंबई में वारदात के बाद लखनऊ में करने वाले थे बड़ी डकैती। ट्रांस गोमती के बड़े ज्वेलरी शोरूम को बनाने वाले थे निशाना। डकैतों ने कर ली थी ज्वेलरी शोरूम की पूरी रेकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे बदमाश। यूपी एसटीएफ ने ज्वेलरी शोरूम को निशाना बनाने वाले तीन डकैतों को किया गिरफ्तार। यूपी एसटीएफ की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस भी लखनऊ पहुंची।
मुंबई पुलिस को भी थी बदमाशों की तलाश एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया की 10लोकेट,अंगूठी, कंगन कीमती स्टोन बरामद हीरे के नग 5लाख नगदी सहित भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया पुलिस की सर्विस रिवॉल्वर से लूट की वारदात को अंजाम दिया गया रिवॉल्वर भी बरामद की गई।

देवा चिनहट रोड से गिरफ्तारी हुई है रेकी कर के लूट की वारदात को अंजाम देतें थें घटना में दो अपराधी वांटेड हैं संजीत और सोनू वांटेड हैं वही एडिशनल सीपी मुम्बई जय कुमार भी प्रेस कंफ्रेस में मौजूद मुम्बई पुलिस ने stf से मदद ली उसके बाद गिरफ्तारी हो सकी मुम्बई के मीरा रोड स्थित एस कुमार गोल्ड डायमंड शॉप में की गई थी लूट। पूछताछ में विनय कुमार सिंह ने बताया कि पिता की हत्या का बदला लेने के लिए उसने साल 1991 में पुताई राम को जान से मारने की नियत से गोली मारी थी। लेकिन वह बच गया था।
1993 में गांव के रहने वाले प्रेम प्रजापति को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। 1994 में उदय राम को गाजीपुर कचहरी में गोली मारकर हत्या कर दी। साल 1995 भरत राम को जान से मारने की नियत से गोली मारी थी। वर्ष 2001 में गाजीपुर के शाहपुर कस्बे में सहकारी बैंक कर्मी को गोली मारकर लूट पैसे लूटने की घटना का अंजाम दिया था। विनय कुमार ने बताया कि मेरा एक साथी मनोज दुबे पुलिस एनकाउंटर में 2001 में मारा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो