scriptसमुद्री तूफान जवाद की वजह से राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें निरस्त | Storm 'Jawad' panics 7 trains including Rajdhani Express cancelled | Patrika News

समुद्री तूफान जवाद की वजह से राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें निरस्त

locationलखनऊPublished: Dec 02, 2021 08:36:15 pm

– मौसम लगातार बदल रहा है। ठंड और कोहरे की वजह से रेलवे प्रशासन सतर्क हो रहा है। और ट्रेन यात्रियों का सुरक्षा को ध्यान रखते हुए ट्रेनों का संचालन निरस्त कर रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों में चक्रवाती तूफान जवाद दस्तक दे सकता है। जिसका असर वह से गुजरने वाली ट्रेनों पर पड़ेगा। इसे देखते हुए सात ट्रेनों को रद कर दिया गया है।

Western Railway Cancel Many Trains Till February Covering UP

Western Railway Cancel Many Trains Till February Covering UP

लखनऊ. समुद्री तूफान जवाद चक्रवात को लेकर रेलवे अलर्ट हो गया है। रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को देखते यूपी से गुजरने वाली सात ट्रेनों को रद कर दिया है। कोहरे की वजह से बिहार दिल्ली वाया लखनऊ—कानपुर से जाने वाली 46 अप व डाउन ट्रेनों को कोहरे की वजह से तीन माह के लिए निरस्त किया जा चुका है।
राजधानी एक्सप्रेस सहित सात ट्रेनें रद :- रद्द ट्रेनें कुछ इस प्रकार रहेंगी। दो दिसंबर को नई दिल्ली से खुलने वाली नई दिल्ली-पुरी पुरूषोत्तम एक्सप्रेस। तीन दिसंबर को पटना से खुलने वाली पटना-एर्णाकुलम एक्सप्रेस। तीन दिसंबर को धनबाद से खुलने वाली धनबाद-एल्लेपी एक्सप्रेस। तीन दिसंबर को आनंद विहार से खुलने वाली आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस। तीन दिसंबर को पुरी से खुलने वाली पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस। चार दिसंबर को पुरी से खुलने वाली पुरी-आनंद विहार नंदनकानन एक्सप्रेस। चार दिसंबर को भुवनेश्वर से खुलने वाली भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस।
शनिवार सुबह आएगा जवाद :- जवाद तूफान ने यात्री की मुश्किलें और बढ़ा दी है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, शनिवार सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों में चक्रवाती तूफान जवाद दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग का तीन दिसंबर से ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के संग रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण ओडिशा के जिलों में भी तीन दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है। चक्रवात का कहर रेल परिचालन पर अधिक न पड़े, इसके लिए रेलवे ने अभी से कमर कस ली है।
सात ट्रेनें रद :- राजेश कुमार

पूर्व मध्य रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि, उड़ीसा व आंध्र प्रदेश आए चक्रवात तूफान को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे क्षेत्राधिकार से गुजरने वाली सात ट्रेनों को रद किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो