scriptआजादी के अमृत महोत्सव में नुक्कड़ नाटक ने जिम्मेदारियों का कराया अहसास | Street play made sense of responsibilities in Amrit Mahotsav | Patrika News

आजादी के अमृत महोत्सव में नुक्कड़ नाटक ने जिम्मेदारियों का कराया अहसास

locationलखनऊPublished: Aug 15, 2021 08:35:26 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

जिम्मेदारियों का अहसास कराया गया। लोगों को विभिन्न मुद्दों और समस्याओं के प्रति जागरूक भी किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव में नुक्कड़ नाटक ने जिम्मेदारियों का कराया अहसास

आजादी के अमृत महोत्सव में नुक्कड़ नाटक ने जिम्मेदारियों का कराया अहसास

लखनऊ। चलो आज एक अलख जगाएं,आजादी के मतवालों की आज हम गाथा सुनाए । इन्ही पंक्तियों के साथ शुक्रवार को शहर में चार स्थानों पर नुक्कड़ नाटक का मंचन हुआ। जिसमें पूर्वांचल के नापकों के बलिदान की गाथा सुनाने के साथ ही नागरिकों को नैतिक दायित्व भी याद दिलाए गए। उन जिम्मेदारियों का अहसास कराया गया। लोगों को विभिन्न मुद्दों और समस्याओं के प्रति जागरूक भी किया गया।
भारतेंदु नाटा अकादमी (बीएनए) संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश की ओर से आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत 1090 चौराहा,शहीद स्मारक,भारतेन्दु नाट्य अकादमी,परिवर्तन चौक प्रेस क्लब के सामने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत यह आयोजन हुआ। शहर के गाथा सुनाई गई। इसकी शुरुआत मंगल पांडेय से ताकि बेहतर समाज की कल्पना साकार हो।
इसके लेखक एवं निर्देशक मुकेश वर्मा रहे। आजादी का अमृत महोत्सव नाट्य मंचन में बतौर कलाकार सोमेंद्र सिंह, इंद्र कुमार, अग्नि सिंह, मुस्तफा,स्मृति,देवेन्द आदि कलाकारों ने भाग लिया। 30 मिनट की अवधि वाले नुक्कड़ नताज ने दर्शकों को अंत तक बांधे रखा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो