scriptकोरोना संक्रमण पर रोक के लिए अब बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर पुख्ता जांच | Strong check on bus stand, railway stations to stop corona infection | Patrika News

कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए अब बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर पुख्ता जांच

locationलखनऊPublished: Apr 09, 2021 01:28:33 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध करेगी यूपी सरकार

 railway stations

Strong check on bus stand, railway stations to stop corona infection

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर पुख्ता जांच कराने की तैयारी में है। इसके साथ ही यूपी सरकार प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध भी करेगी। कोरोना का इसका असर परिवहन निगम के परिसर और रेलवे स्टेशन पर भी दिखाई देने लगा है। रोडवेज परिसर में कुछ लोग ही नजर आ रहे हैं। कुछ स्थानों पर तो रेलवे स्टेशन भी सूने पड़ गए हैं। यहां आरक्षण खिड़की पर कुछ लोग ही नजर आए। इसके अलावा पूछताछ व स्थानीय स्टेशनों के लिए जाने वाले टिकट काउंटर पर भी सन्नाटा देखने को मिला।

यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके मद्देनजर सीएम योगी ने सख्‍ती दिखाई है। उन्‍होंने अफसरों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर कड़ाई करने का आदेश दिया है। मास्‍क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जाए। भीड़भाड़ वाली जगहों पर लोग मानने को न तैयार हों तो उनका चालान करें और दुकानें सील कर दें और कुल कोविड टेस्ट में कम से कम 50 प्रतिशत टेस्ट आरटीपीसीआर तरीके से किए जाएं।

इसके साथ ही योगी सरकार का कहना है कि रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस अड्डे पर रैपिड एन्टीजन टेस्ट की व्यवस्था को और प्रभावी किया जाए। अगले कुछ दिनों में महाराष्ट्र आदि प्रदेशों से विशेष ट्रेन भी संचालित होगी। ऐसे में गोरखपुर, गोंडा, बस्ती व आसपास के क्षेत्रों में खास सतर्कता बरते जाने की सबसे ज्यादा जरूरत है। वहीं दूसरी ओर योगी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए भी अहम फैसला किया है। जो प्रवासी मजदूर अपने राज्य में वापस आना चाहते हैं। सरकार उनके लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध भी करेगी। ताकि प्रवासी मजदूर अपने घर वापस आ सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो