scriptये हैं CM YOGI के भाई सूबेदार शैलेंद्र मोहन, माना बॉर्डर पर कर रहे देश की सुरक्षा | Subedar Shailendra Mohan is brothers of CM YOGI | Patrika News

ये हैं CM YOGI के भाई सूबेदार शैलेंद्र मोहन, माना बॉर्डर पर कर रहे देश की सुरक्षा

locationलखनऊPublished: Oct 25, 2017 04:57:25 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के छोटे भाई शैलेंद्र मोहन, भारतीय सेना में ‘सूबेदार’ हैं और फि‍लहाल वह चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात हैं।

लखनऊ. हम सभी ज्‍यादा बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के बारे में तो बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन संत-राजनेता के परिवार के सदस्यों के बारे में हमें ज्यादा जानकारी नहीं है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के छोटे भाई शैलेंद्र मोहन, भारतीय सेना में ‘सूबेदार’ हैं और फि‍लहाल वह चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शैलेंद्र मोहन गढ़वाल स्काउट यूनिट में माना बॉर्डर पर तैनात हैं, जोकि चीन के साथ लगी हुई है।

गढ़वाल स्काउट यूनिट केवल स्थानीय लोगों को पहाड़ी सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों के रूप में कार्यरत करता है। सीमा के दूसरी तरफ मौजूद चीनी सेनाओं द्वारा घुसपैठ की बढ़ते खतरों के कारण माना सीमा का काफी सामरिक महत्व है।

शैलेंद्र मोहन को भारतीय सेना के साथ अपने सहयोग पर गर्व है और अपनी मातृभूमि को बचाने के लिए उन्‍होंने कुछ भी करने का संकल्प कर लिया है। मोहन अपने बड़े भाई योगी आदित्यनाथ को बहुत पसंद करते हैं। हालांकि वह समय न मिल पाने के कारण उनसे नहीं मिल पाते हैं।

योगी आदित्‍यनाथ के साथ अपनी आखिरी मुलाकात को याद करते हुए मोहन कहते हैं कि यूपी के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद वह उनसे दिल्‍ली में मिले थे। अपने बड़े भाई के बारे में बात करते हुए मोहन ने कहा कि ‘बड़े भाई योगी आदित्‍यनाथ ने उनसे मातृभूमि की सेवा करने के लिए कहा था। योगी आदित्यनाथ के साथ तुलना करते हुए, जो अपने परिवार में ‘महाराज जी’ के नाम से भी जाने जाते हैं, सूबेदार मोहन ने कहा कि दोनों भाई देश की सेवा के लिए कर्तव्यों को पूरा कर रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि योगी आदित्‍यनाथ के तीन भाई हैं। इनमें पहले मानवेंद्र मोहन हैं, जोकि उनसे बड़े हैं, जबकि शैलेंद्र और महेंद्र मोहन उनसे छोटे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो