मतगणना स्थलों को बनाया गया कोविड फ्री जोन-जिलाधिकारी

सभी स्थलों पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का कराया जा रहा अनुपालन - जिलाधिकारी

By: Ritesh Singh

Published: 02 May 2021, 08:15 PM IST

लखनऊ। त्रिस्तरी पँचायत चुनाव मतगणना के मद्देनजर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश व्यवस्थाओ एवं कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन का सत्यापन के उद्देश्य से लगातार फील्ड पर है। जिलाधिकारी अचानक चिनहट स्थित मतगणना केंद्र पहुँचे और की गई व्यवस्थाओ का जायज़ा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि सुबह 8 बजे से सभी 9 मतगणना स्थलों पर मतगणना शुरू हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अनिवार्य रूप से न्यायालय आयोग व राज्य सरकार के निर्देशों क्रम में हर मतगणना स्थल पर कोविड स्क्रीनिग व टेस्टिंग सेंटर बनाए गए है।

उन्होंने बताया कि प्रवेश से पहले सभी लोगो की स्क्रिनिग और नेगेटिव रिपोर्ट देखी जाती है यदि कोई व्यक्ति कोविड लक्षण वाला प्रतीत होता है तो टेस्टिंग सेंटर पर उसका एंटीजन टेस्ट कराया जाता है। बिना निगेटिव आए किसी को भी मतगणना स्थल में प्रवेश की अनुमति नही है। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल को कोविड फ्री ज़ोन बनाया गया है।

प्रकाश ने बताया कि उक्त व्यवथाओ के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग व अनिवार्य रूप से मास्क लगाना सुनिश्चित कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि काउन्टिंग रूम में ऐसी व्यवस्था की गई है कि पोलिंग एजेंट और मतगणना कर्मियों के बीच बैरिकेडिंग के साथ ट्रांसपेरेंट शीट भी लगाई गई है ताकि संक्रमण से बचाव किया जा सके। उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों पर मतगणना प्रातः 8 बजे से शुरू हो गई है और कुछ केंद्रों पर पहले चक्र की मतगणना पूरी हो गई है और कुछ केंद्रों पर दूसरे चक्र की शुरू हो गई है।

उन्होंने बताया कि शांतिव्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है और सभी काउंटिंग रूम की मॉनिटरिंग सीसीटीवी कैमरो के द्वारा की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत विजय जुलूसों पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है। कोविड 19 की शत प्रतिशत गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए मतगणना की प्रक्रिया को सम्पन्न कराना है।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned