सनराइज एफसी एकतरफा जीत से सेमीफाइनल में

एसएसएस रिपब्लिक डे सुपर स्पोर्ट्स कप-2021 सेवन-ए-साइड फुटबॉल टूर्नामेंट

टाइगर एफसी गोरखपुर, टेक्ट्रो एफसी और सेंचुरी एफसी भी अंतिम चार में

By: Ritesh Singh

Published: 25 Jan 2021, 07:44 PM IST

लखनऊ। स्थानीय टूर्नामेंट में लगातार दमदार प्रदर्शन कर रही सनराइज एफसी ने 72वें गणतंत्र दिवस सेलिब्रेशन एसएसएस रिपब्लिक डे सुपर स्पोर्ट्स कप-2021 सेवन-ए-साइड फुटबॉल टूर्नामेंट में यूपी पुलिस को 2-0 से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के तत्वावधान में डेढ़ लाख रुपये की इनामी राशि वाले दो दिवसीय इस फुटबॉल टूर्नामेंट में अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबलो में टाइगर एफसी गोरखपुर, टेक्ट्रो एफसी और सेंचुरी एफसी ने भी जीत के साथ सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मैदान पर चौथे क्वार्टर फाइनल में स्थानीय फेवरिट टीम सनराइज एफसी ने यूपी पुलिस को 2-0 से मात दी। पहले हॉफ में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। इसके बाद दूसरे हॉफ में विवेक कुमार ने मिडफील्ड से मिले पास को 22वें मिनट में गोल में बदलकर टीम को बढ़त दिलाई। टीम के लिए दूसरा गोल विनोद ने 37वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी के गोलपोस्ट को भेदते हुए दागा। यह शाट इतना जबरदस्त था कि प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर देखता ही रह गया।

पहले क्वार्टर फाइनल में टाइगर एफसी ने राइजिंग स्टार एफसी को 4-1 गोल सेे हराया। मैच के सभी गोल पहले हाफ में हुए। टीम ने तेजी से दबाव बना लिया और नुरूद्दीन ने 12वें व 13वें मिनट में लगातार दो गोल दागे। इसके बाद राइजिंग स्टार ने पलटवार की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। इसी बीच टाइगर एफसी से मुस्तफा ने तेजी दिखाते हुए 13वें व 14वें मिनट में गोल दागकर टीम की बढ़त 4-0 कर दी। राइजिंग स्टार से एकमात्र गोल दिविन ने 15वें मिनट में किया।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में टेक्ट्रो एफसी ने टाईब्रेकर में शेरवानी एफसी प्रयागराज को 3-2 से मात दी। मैच में निर्धारित समय गोल रहित बराबरी पर खत्म हुआ। टेक्ट्रो एफसी से रोहन कुमार, उत्कर्ष शुक्ला व कार्तिक बिष्ट के शॉट को प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर रोक नहीं सका। शेरवानी एफसी से अबुजार व आशीष ही गोल कर सके। तीसरे क्वार्टर फाइनल का फैसला भी टाईब्रेकर से हुआ जिसमें सेंचुरी एफसी नोएडा ने एरो एफसी कुशीनगर को 3-2 से मात दी। निर्धारित समय में गोल नहीं हो सका। इसके बाद टाईब्रेकर में सेंचुरी एफसी से सौरभ रावत, मोनू चौधरी व नितिन रावत ने गोल दागे। एरो एफसी से आलम व जादू ही गोल दाग सके।

इससे पहले खेले गए पहले प्री क्वार्टर फाइनल में यूपी पुलिस ने उन्नाव एफसी को 3--0 से हराया। यूपी पुलिस से मो.हादी ने तीसरे व 37वें और कुलदीप ने 31वें मिनट में गोल किए। दूसरे प्री क्वार्टर फाइनल में एरो एफसी ने टाईब्रेकर में कैंट एफसी को 3-2 से मात दी। निर्धारित समय में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी। एरो एफसी से अमित ने 29वें व कैंट एफसी से भोले ने 17 वें मिनट में गोल दागे। आज के मैचों के मैन ऑफ द मैच क्वार्टर फाइनल में टाइगर एफसी से मुस्तफा, टेक्ट्रो एफसी से प्रशांत यादव, सेंचुरी एफसी से गौरव रावत, सनराइज एफसी से विवेक कुमार को नगद पुरस्कार मिला। इससे पहले प्री क्वार्टर फाइनल में मैन ऑफ द मैच यूपी पुलिस से सैयद अली ओर एरो एफसी से आसिफ अली चुने गए।

इससे पहले उद्घाटन मुख्य अतिथि यूपी सरकार के विधि व न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके व फुटबॉल पर किक मारकर किया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया में सबसे लोकप्रिय खेल फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने इसके साथ ही फुटबॉल के प्रमोशन के लिए सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के काम की सराहना की कि सोसायटी जिस तरह काम कर रही है उससे दूसरे लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned