scriptSupreme Court's harsh remarks about Azam Khan | आजम खां को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, एक में जमानत मिली तो नया केस दर्ज हो गया, यूपी में यह क्या हो रहा है | Patrika News

आजम खां को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, एक में जमानत मिली तो नया केस दर्ज हो गया, यूपी में यह क्या हो रहा है

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शत्रु संपत्ति हड़पने के मामले में आजम खां को मंगलवार को अंतरिम जमानत दे दी थी। आजम ने मो. अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए यह संपत्ति हड़पी थी। अदालत ने रामपुर के जिलाधिकारी को 30 जून 2022 तक जौहर विश्वविद्यालय के परिसर में स्थित शत्रु संपत्ति का कब्जा लेने और एक चहारदीवारी खड़ी करने का निर्देश दिया।

 

लखनऊ

Published: May 11, 2022 01:12:53 pm

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खां के मामले को लेकर बुधवार उच्चतम न्यायालय में हुई। आजम खां को लेकर शीर्ष अदालत ने कड़ी टिप्पणी भी की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पिछले दो साल से आजम खां जेल में हैं। कोर्ट ने कहा कि एक मामले में जमानत मिली तो नया केस दर्ज हो गया। ऐसा क्यों चल रहा है। एक के बाद एक 89 केस दर्ज किए गए हैं। वहीं यूपी सरकार की ओर से पेश हुए अधिवक्ता ने कहा कि यह एक गलत धारणा है। हम इस पर हलफनामा दाखिल करेंगे। कोर्ट ने इसकी मंजूरी देते हुए सुनवाई 17 मई तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले 6 मई को जमीन कब्जाने के मामले में आजम खान की जमानत याचिका पर सुनवाई में देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए इसे न्याय के साथ मजाक बताया था।
sp.jpg
यह न्याय के साथ मजाक है

जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस बीआर गवई की बेंच ने कहा कि आजम खां को 87 में से 86 मामलों में जमानत मिल चुकी है। बेंच ने कहा आजम खां एक मामले को छोड़कर सभी मामलों में काफी पहले जमानत मिल चुकी है। यह न्याय के साथ मजाक है। हम और कुछ नहीं कहेंगे।
17 मई को फिर होगी सुनवाई

इसके बाद कोर्ट ने कहा था कि हम 17 मई को फिर सुनवाई करेंगे। इसके बाद आज हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि आजम खां को एक मामले में जमानत मिली तो नया केस दर्ज हो गया। ऐसा क्यों चल रहा है। एक के बाद एक 89 केस दर्ज किए गए हैं।
आजम को मिली अंतरिम जमानत

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस राहुल चतुर्वेदी ने मंगलवार को आजम खां को शत्रु संपत्ति अंतरिम जमानत दे दी थी। उन्होंने अपने निर्देश में कहा कि जमीन का कब्जा लेने की कवायद जिलाधिकारी रामपुर की संतुष्टि के मुताबिक पूरा होने पर आजम खां की अंतरिम जमानत नियमित जमानत में बदल जाएगी।
13.842 हेक्टेयर की विवादित जमीन का है मामला

गौरतलब है कि 13.842 हेक्टेयर की विवादित जमीन इमामुद्दीन कुरैशी नाम के शख्स की थी, जो देश के बंटवारे के बाद पाकिस्तान चला गया और उसने भारत की नागरिकता छोड़कर पाकिस्तान की नागरिकता ले ली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.