scriptSupreme Court said, CBI should continue investigation of Uttarakhand's | बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट में सरकार को झटका, उद्यान घोटाले की सीबीआई जांच रहेगी जारी | Patrika News

बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट में सरकार को झटका, उद्यान घोटाले की सीबीआई जांच रहेगी जारी

locationलखनऊPublished: Jan 16, 2024 12:55:27 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में बहुचर्चित उद्यान घोटाले की जांच सीबीआई जारी रखेगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सरकार की अपील खारिज कर दी है। जल्द ही इस घोटाले की परतें उधड़ने की संभावना जताई जा रही है।

deepak_kargeti.jpg
दीपक करगेती, सामाजिक कार्यकर्ता उत्तराखंड
उत्तराखंड में करोड़ों के उद्यान घोटाले का मामला काफी सुर्खियों में बना हुआ है। इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता और काश्तकार दीपक करगेती ने उद्यान विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। मामले की लंबे समय से जांच कर रही है। पिछले साल अक्तूबर में ये मामला उत्तराखंड हाईकोर्ट पहुंचा था। हाईकोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। उसके बाद सरकार हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी। दीपक करगेती के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सरकार की याचिका खारिज करते हुए सीबीआई जांच जारी रखने के आदेश जारी कर दिए हैं।
निदेशक हो चुके हैं सस्पेंड
याचिकाकर्ता लंबे समय से उद्यान घोटाले की जांच की मांग कर रहे थे। प्राथमिक जांच के बाद सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए उद्यान निदेशक बाबेजा को सस्पेंड कर दिया था। उसके बाद इस मामले की एसआईटी जांच चल रही थी।
विधायक के भाई का नाम भी शामिल
इस मामले में एक विधायक के भाई का नाम भी शामिल होने की बात सामने आई है। हाईकोर्ट के फैसले में भी उद्यान घोटाले के मामले में विधायक के भाई का नाम सामने आया है। विधायक के भाई का नाम सामने आने के बाद पूरे राज्य में हंगामा मच गया था।
दीपक करगेती ने उठाए सवाल
इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता दीपक करगेती ने सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया है। दीपक करगेती का कहना है कि एक ओर सरकार जीरो टॉरलेंस की बात करती है। वहीं दूसरी ओर सरकार भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच रुकवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो